मोदी के इशारे पर राबर्ट वाड्रा को निशान बना रही ED : कपिल सिब्बल| पात्रा बोले- पूरी कांग्रेस वाड्रा को बचाने में लगी है

kapil sibal, congress sambit patra on ED team at 3 locations connected to Robert Vadras close aides y’day
मोदी के इशारे पर राबर्ट वाड्रा को निशान बना रही ED : कपिल सिब्बल| पात्रा बोले- पूरी कांग्रेस वाड्रा को बचाने में लगी है
मोदी के इशारे पर राबर्ट वाड्रा को निशान बना रही ED : कपिल सिब्बल| पात्रा बोले- पूरी कांग्रेस वाड्रा को बचाने में लगी है
हाईलाइट
  • कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ED का विरोध किया है।
  • सिब्बल ने कहा कि ED को केंद्र सरकार मदद कर रही है।
  • सिब्बल ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ कोई भी FIR और ECIR नहीं था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) द्वारा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगियों के घर छापेमारी के बाद घामासान मच गया है। एक तरफ जहां कांग्रेस इसे तानाशाही करार दे रही है, वहीं बीजेपी वाड्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ED पर निशाना साधा है। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिब्बल ने कहा कि अगर ED खुद ऐसे उपद्रव करना शुरू कर देगी, तो उनपर कौन सवाल खड़े करेगा। इसके बाद बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने सिब्बल पर निशाना साधा है।

सिब्बल ने केंद्र सरकार पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा, "यह किस तरह की सरकार है? ED को केंद्र सरकार मदद कर रही है। अगर उन्हें ही पीएम नरेंद्र मोदी का सपोर्ट मिलेगा, तो उनपर कौन सवाल उठाएगा? इस देश की कानून-व्यवस्था का क्या हाल हो चुका है? रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ कोई भी FIR और ECIR नहीं था, फिर भी ED के लोगों ने उनके ऑफिस में तलाशी ली। ED ने बिना वारंट के तलाशी ली। ED के ऑफिसर्स ने अपना नाम नहीं बताया। जब उनसे रुकने को कहा गया तो वह गेट तोड़कर अंदर घुस गए।"

सिब्बल ने कहा, "जो लोग इस वक्त केंद्र में सत्ता में हैं, उन्हें एग्जिट पोल के बाद डर लग रहा है। उन्हें अपनी सत्ता गंवाने का डर है। इसलिए वह विपक्ष को डराने में लगे हुए हैं। वह जानबूझकर ED को भेजकर विपक्ष को टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं, या यूं कहें उनपर इल्जाम लगा रहा हूं कि उनके राज में ऐसा कैसे हो रहा है।"

इसका जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा, "मैं कांग्रेस के कपिल सिब्बल, अहमद पटेल और सभी नेताओं से एक सवाल पूछना चाहता हूं। रॉबर्ट वाड्रा को कांग्रेस पार्टी एक प्राइवेट सिटीजन कहती है और पॉलिटिक्स से दूर रखती है। मैं पूछना चाहता हूं कि अब कैसे वाड्रा पूरे कांग्रेस पार्टी के लिए इतने जरूरी हो गए हैं कि पूरी पार्टी ही उन्हें बचाने में लग गई है।"

बता दें कि ED ने शुक्रवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगियों के घर छापेमारी की। ED ने दिल्ली और बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर छापे मारे। वाड्रा के खिलाफ बीकानेर में जमीन के सौदे को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामले की जांच इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट कर रही है। वाड्रा की लोन देने वाली कंपनी को टैक्स पैनल ने कथित तौर पर काफी छूट दी थी। ED जिस मामले की जांच कर रहा है, उसमें वाड्रा की खुद की प्रॉपर्टी भी शामिल है। इस मामले में ED ने पिछले महीने वाड्रा को समन भेजा था और उनसे 26 नवंबर को हाजिर होने कहा था, लेकिन वह नहीं गए थे। जिसके बाद ED ने यह कदम उठाया था।

Created On :   8 Dec 2018 5:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story