सीएम कुमारस्वामी बोले, पढ़ाकू होता तो IAS बनता

karnataka cm Hd Kumarswamy remember his childhood life 
सीएम कुमारस्वामी बोले, पढ़ाकू होता तो IAS बनता
सीएम कुमारस्वामी बोले, पढ़ाकू होता तो IAS बनता

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सोमवार को एक कॉलेज के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। यहां उन्होंने कहा कि वह एक कमजोर छात्र थे इसलिए सवाल पूछे जाने के डर से कभी आगे की बेंच पर नहीं बैठते थे। गौरतलब है कि नेशनल डिग्री कॉलेज के छात्र रह चुके कुमारस्वामी 12 साल बाद अपने कॉलेज पहुंचे थे। यह कॉलेज जयानगर में स्थित है। छात्रों को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा, "मैं एक कम अक्ल वाला छात्र था और इस वजह से लेक्चर के दौरान सवाल पूछे जाने के डर से मैं आगे की बेंच पर नहीं बैठता था।"

सीएम ने वर्ष 1979-80 के दौरान अपने कॉलेज जीवन को याद करते हुए कहा, "मैं डॉक्टर राजकुमार का बड़ा प्रशंसक था और उनकी फिल्में अकसर देखा करता था। अगर मैं अच्छा और पढ़ने वाला स्टूडेंट रहता तो एक आईएएस अफसर बनना पसंद करता। मेरे पिता (पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा) हमेशा मुझे एक बेकार शख्स के रूप में खारिज करते थे और कहते थे कि मैं जीवन में कभी आगे नहीं बढ़ पाऊंगा।"

कुमारस्वामी ने कहा, "मैं बेपरवाह होकर अपनी कॉलेज लाइफ को जीता था लेकिन आज के छात्रों को हमेशा बेपरवाह नहीं रहना चाहिए, उन्हें जिम्मेदार भी बनना चाहिए। कॉलेज के छात्र मुझसे किसी भी वक्त विधानसभा में आकर मिल सकते हैं। इसके लिए किसी तरह के अपॉइंटमेंट की जरूरत नहीं।"

Created On :   5 Jun 2018 5:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story