comScore

सिद्धारमैया के वायरल वीडियो पर बोले कुमारस्वामीः मुझे खैरात में नहीं मिली कुर्सी

June 26th, 2018 12:38 IST
सिद्धारमैया के वायरल वीडियो पर बोले कुमारस्वामीः मुझे खैरात में नहीं मिली कुर्सी

हाईलाइट

  • सीएम पद की शपथ लेने के कुछ दिन बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि ये कुर्सी उन्हें कांग्रेस की दया से मिली है।
  • अब उनका कहना है कि उन्हें किसी ने कुर्सी दान में नहीं दी है
  • न किसी की दया से मुख्यमंत्री बने है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के समर्थन से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने कुमारस्वामी अपने ही बयान से पलटते नजर आ रहे हैं। सीएम पद की शपथ लेने के कुछ दिन बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि ये कुर्सी ने उन्हें कांग्रेस की दया से मिली है, लेकिन अब उनका कहना है कि उन्हें किसी ने कुर्सी दान में नहीं दी है, न किसी की दया से मुख्यमंत्री बने है। आपने (कांग्रेस) ने मुझे खैरात में यह सीट नहीं दी है। आप इसका ध्यान रखें। मुझे चिंता नहीं कि मैं कब तक कार्यकाल में रहूंगा।

Image result for cm kumaraswamy comment on siddaramaiah statement

कुमारस्वामी के इस तरह से बयान देने के पीछे की वजह एक वीडियो है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बैठक कर रहे है। इसमें सिद्धारमैया कह रहे है कि जब ये सरकार बजट तैयार कर लेगी तो राहुल गांधी के पास परमिशन लेने के लिए जाएगी। इस वीडियो में कुमार स्वामी के पूर्ण कर्जमाफी के फैसले को भी समर्थन नहीं दे रहे हैं। जिसके बाद से ही कुमारस्वामी का ये बयान सामने आया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंत्रियों की संख्या, विभागों के बंटवारे को लेकर अनबन चल रही थी। काफी समय की माथापच्ची के बाद दोनों पार्टियां विभागों के बंटवारे पर सहमत हुई थी।

Image result for kumaraswamy with rahul gandhi

बता दें कि एक तरफ जब राज्य में राजनीतिक हलचल मची हुई है, ऐसे में सोमवार को येदियुरप्पा लिंगायत नेता बसावाराज बोम्मई के साथ चुपचाप अहमदाबाद जाने से उनके अगले कदम के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह अमित शाह से इस विषय पर बात करने के लिए अहमदाबाद जा गये थे। खबर है कि गठबंधन सरकार अपने ही मंत्रियों और विधायकों की नाराजगी के चलते भंवर में फंसती दिख रही है। वहीं कांग्रेस के असंतुष्ट नेता की ओर से बातचीत के प्रयास बिल्कुल नहीं दिख रहे हैं। कर्नाटक सरकार के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल यह भी है कि कांग्रेस के अधिकतर नाराज नेता सरकार गिराने के लिए बीजेपी से संपर्क कर रहे हैं। 

Image result for येदियुरप्पा अमित शाह


 

कमेंट करें
fXA3x