कर्नाटक: सीएम सिद्दारमैया ने भेजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कानूनी नोटिस

Karnataka CM Siddaramaiah sent a legal notice to PM modi
कर्नाटक: सीएम सिद्दारमैया ने भेजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कानूनी नोटिस
कर्नाटक: सीएम सिद्दारमैया ने भेजा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कानूनी नोटिस

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने प्रधानमंत्री नेरेन्द्र मोदी, अमित शाह, बीएस येदियुरप्पा और भारतीय जनता पार्टी को कानूनी नोटिस भेजा है। छह पन्ने के इस नोटिस में  सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री मोदी से चुनावी भाषणों के दौरान कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगने की मांग की है। बता दें कि पीएम मोदी ने चुनावी भाषणों में सिद्धारमैया सरकार को "सीधा रुपैया सरकार" और "10 प्रतिशत सरकार" करार दिया था।

माफी नहीं मांगी तो मानहानि का मुकदमा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नोटिस में बीजेपी के राज्‍य में चुनावी विज्ञापन का हवाला दिया गया है। इस विज्ञापन में सिद्धारमैया सरकार को निशाना बनाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धारमैया ने धमकी दी है कि अगर बीजेपी और पीएम मोदी ने माफी नहीं मांगी तो वह आपराधिक और 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा करेंगे।

 



क्या कहा था पीएम मोदी ने?
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए की गई जनसभाओं में पीएम मोदी और भाजपा नेताओं ने सिद्धारमैया की सरकार पर जमकर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने जनसभाओं में सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘सीधा रुपैया सरकार’ और ’10 फीसदी सरकार’ तक का खिताब दिया था। वहीं बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने कहा था कि सिद्धारमैया सरकार भ्रष्टाचार का पर्याय है. सिद्धारमैया सरकार को 10% कमीशन वाली सरकार के रूप में जाना जाता है।

12 मई को मतदान
बता दें कि कर्नाटक चुनाव में अब सिर्फ 1 महीने का ही वक्त बचा है। कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी। चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ VVPAT भी लगी होगी। इससे पहले दोनों दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं। दोनों दलों के नेता सोशल मीडिया पर एक दूसरे पर हमलावर हैं। कर्नाटक राज्य में 224 विधानसभा सीटे हैं। वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 37 सीटें हैं। बीजेपी ने चुनावों में 150 सीटों का लक्ष्य तय किया है। 5 सालों बाद सत्ता में वापसी की कोशिश बीजेपी कर रही है।

Created On :   7 May 2018 2:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story