कर्नाटक के मंत्री ने यूक्रेन में फंसी छात्रा को सुरक्षित निकालने का भरोसा दिया

Karnataka minister assures safe evacuation of girl trapped in Ukraine
कर्नाटक के मंत्री ने यूक्रेन में फंसी छात्रा को सुरक्षित निकालने का भरोसा दिया
रूस-यूक्रेन तनाव कर्नाटक के मंत्री ने यूक्रेन में फंसी छात्रा को सुरक्षित निकालने का भरोसा दिया
हाईलाइट
  • युद्धग्रस्त देश में बिगड़ती स्थिति से परेशान माता-पिता

डिजिटल डेस्क, बागलकोट। यूक्रेन में एक मेडिकल छात्रा को सुरक्षित निकालने का आश्वासन देते हुए कर्नाटक के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री मुरुगेश आर. निरानी ने इंटरनेट कॉल के जरिए उनसे बात की और कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है।

अपने बिलागी निर्वाचन क्षेत्र की छात्रा के यूक्रेन में फंसे होने की जानकारी मिलने के बाद निरानी ने सुनागा गांव में सहाना पाटिल के घर का दौरा किया और अपने माता-पिता और रिश्तेदारों से मुलाकात की।

उसने उसके माता-पिता को बताया कि राज्य सरकार फंसे हुए छात्रों को निकालने के लिए यूक्रेन में केंद्र और भारतीय दूतावास के साथ समन्वय कर रही है। उन्होंने युद्धग्रस्त देश में बिगड़ती स्थिति से परेशान माता-पिता को सांत्वना दी और फिर सहाना से एक इंटरनेट कॉल के माध्यम से बात की और उनकी सुरक्षा और कुशलक्षेम के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने सहाना को सुरक्षित निकालने का आश्वासन दिया और उस छात्र में विश्वास जगाने की कोशिश की जो सामने आने वाली घटनाओं से चिंतित था। वह खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस कर रही हैं। सहाना के पिता मल्लनगौड़ा पाटिल एक पशु चिकित्सालय में उप निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

उसने उससे घिरे शहर में भोजन, पानी और अन्य सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की और जब भी उसे मौका मिले, उसे और अधिक भोजन और पानी जमा करने के लिए कहा। उसने उसे किसी भी समय अपने नंबर पर कॉल करने के लिए भी कहा। निरानी ने कहा कि यूक्रेन से उनके घरों तक छात्रों की यात्रा का सारा खर्च सरकार उठा रही है और उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है और उन्हें चिंता न करने और मजबूत रहने के लिए कहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 March 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story