केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार

Kerala: NIA arrests absconding accused in gold smuggling case
केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार
केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। केरल के सोने के तस्करी मामले में फरार चल रहे एक प्रमुख आरोपी राबिन्स के. हमीद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

केरल के एनार्कुलम जिले के मुवत्तुपुझा के निवासी 42 वर्षीय हमीद के दुबई से कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचते ही एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया। यह मामला 5 जुलाई का है जिसमें त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एयर कार्गो में कस्टम (प्रिवेंटिव) आयुक्तालय ने डिप्लोमेटिक सामान से 14.82 करोड़ रुपये का 30 किलो सोना जब्त किया था।

मामले में जांच में पता चला कि हमीद ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और भारत में रहते हुए गिरफ्तार हो चुके अपने साथियों रमीज के.टी., जलाल ए.एम. और अन्य के साथ मिलकर सोने की तस्करी की और इसे डिप्लोमेटिक सामान के जरिए भारत भेजा।

एनार्कुलम स्थित एनआईए की विशेष अदालत ने हमीद के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया था। हमीद को कल विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा और एनआईए जांच के लिए उसकी हिरासत की मांग करेगी।

सोने की तस्करी का मामला पहली बार तब सामने आया था जब यहां यूएई वाणिज्य दूतावात के एक पूर्व कर्मचारी पी.एस. सारिथ को सीमा शुल्क विभाग ने 5 जुलाई को गिरफ्तार किया था। वह दुबई से तिरुवनंतपुरम के लिए एक डिप्लोमेटिक सामान के नाम पर 30 किलो सोने की तस्करी करने की सुविधा दे रहा था।

बाद में मामले से जुड़े लोगों के संबंध कई हाईप्रोफाइल नाम जैसे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम.शिवशंकर और सीएम पिनाराई विजयन के सचिव से जुड़े पाए गए थे।

एसडीजे/जेएनएस

Created On :   26 Oct 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story