हरियाणा में किसान महापंचायत 26 जनवरी को, टिकैत बोले- हम पर कोरोना गाइडलाइंस नहीं चलती

Kisan Mahapanchayat in Haryana on January 26, Tikait said – Corona guidelines do not work on us
हरियाणा में किसान महापंचायत 26 जनवरी को, टिकैत बोले- हम पर कोरोना गाइडलाइंस नहीं चलती
किसान आंदोलन हरियाणा में किसान महापंचायत 26 जनवरी को, टिकैत बोले- हम पर कोरोना गाइडलाइंस नहीं चलती
हाईलाइट
  • हमारे ऊपर कोरोना की गाइडलाइंस लागू नहीं होती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा 26 जनवरी को हरियाणा के जींद में एक किसान महापंचायत का आयोजन करेगा। एसकेएम नेताओं ने शनिवार को करनाल में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया। बैठक में राकेश टिकैत, दर्शन पाल और जोगिंदर सिंह उगराहां समेत कई किसान नेता शामिल हुए। इस दौरान किसान नेताओं ने यह भी फैसला लिया कि किसान 26 जनवरी को देशभर में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, हमारे ऊपर कोरोना की गाइडलाइंस लागू नहीं होती। पहले भी आंदोलन हुआ और आगे भी होगा। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को हरियाणा के जींद में किसानों ने बड़ी रैली करने का निर्णय लिया है। इस रैली में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तक के किसान शामिल होंगे। वहीं बाकी राज्यों के प्रत्येक जिले में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

वहीं किसान नेताओं ने बताया कि 26 जनवरी की रैली के बाद मार्च में किसान दिल्ली में भी बड़ी बैठक करेंगे। बैठक कब होगी, अभी इसकी तारीख घोषित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान देशभर में किसानों पर जो मुकदमे दर्ज हुए हैं, उनको लेकर सरकार कह रही है कि उन्होंने केस वापस ले लिए हैं, लेकिन अब तक थानों में मुकदमे दर्ज हैं, वह रद्द नहीं किए गए हैं। इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर मंथन हुआ, जिसमें हरियाणा और उत्तर प्रदेश में गन्ने का भाव काफी कम होना, एमएसपी पर सरकार की नियत व नीति के साफ नहीं होने के मुद्दे पर चर्चा की गई। किसान नेताओं ने ये भी कहा कि आंदोलन के दौरान जिन लोगों ने किसानों का सहयोग किया था, सरकार अब उनको परेशान कर रही है। उनके घरों पर भी सरकार छापेमारी कर रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story