comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मोदी Bday Spcl: आजादी के बाद जन्म लेने वाले पहले प्रधानमंत्री

September 17th, 2018 08:50 IST
मोदी Bday Spcl: आजादी के बाद जन्म लेने वाले पहले प्रधानमंत्री

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 68वां जन्मदिन आज।
  • 17 सितंबर 1950 के गुजरात के वड़नगर में हुआ था जन्म।
  • मोदी ने 26 मई 2014 को देश के 15वें प्रधानमंत्री की शपथ ग्रहण की थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात के एक छोटे से रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने वाला शख्स कभी दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश का नेतृत्व करेगा, शायद ही ऐसा किसी ने सोचा होगा, लेकिन आज गुजरात के एक सामान्य परिवार में जन्में नरेंद्र मोदी आज भारत के 15वें प्रधानमंत्री हैं। 17 सितंबर को मोदी का 68वां जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनके निजी जीवन से लेकर राजनीति तक का सफर। 
 

नरेंद्र मोदी का निजी जीवन- 

पीएम मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है। उनका जन्म 17 सितम्बर 1950 को गुजरात में मेहसाना जिले के वड़नगर में हुआ था। उनके पिता का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी और मां का नाम हीराबेन मोदी है। बेहद साधारण परिवार में जन्‍मे नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2018 को 68 साल के हो गए हैं। 






 



 




 

कमेंट करें
mGE9r
कमेंट पढ़े
subodh sah September 16th, 2018 20:10 IST

mujhe Bhasker news behad pasand aaya

natwardas September 16th, 2018 18:50 IST

like it dainik bhaskar news plaus aap pm ko happy bairthday mubark ho!!!°★★★♡♡♡

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।