कोलकाता ऐप फ्रॉड: मुख्य आरोपी आमिर खान गाजियाबाद से गिरफ्तार

Kolkata App Fraud: Main accused Aamir Khan arrested from Ghaziabad
कोलकाता ऐप फ्रॉड: मुख्य आरोपी आमिर खान गाजियाबाद से गिरफ्तार
उत्तरप्रदेश कोलकाता ऐप फ्रॉड: मुख्य आरोपी आमिर खान गाजियाबाद से गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कोलकाता ऐप फ्रॉड: मुख्य आरोपी आमिर खान गाजियाबाद से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता । मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए कई लोगों को ठगने के मुख्य आरोपी आमिर खान को आखिरकार कोलकाता पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने उसके घर से 10 सितंबर को 17 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे।

शहर के एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार सुबह बताया कि आमिर खान तब से फरार था, जब से ईडी ने कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में शाही अस्तबल लेन स्थित उसके आवास से नकदी बरामद की थी।हालांकि, पुलिस ने टावर लोकेशन को ट्रैक करके उसे ट्रेस करना शुरू कर दिया, लेकिन इस प्रक्रिया में पुलिस को मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि आरोपी लगातार एक शहर से दूसरे शहर में अपना ठिकाना बदलता रहा।

हालांकि, उसे गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की गिरफ्तारी टीम ने ट्रांजिट रिमांड के जरिए उसे वापस कोलकाता लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि, कोलकाता पुलिस ने अभी तक उसकी गिरफ्तारी का सही समय नहीं बताया है।

कोलकाता पुलिस ने कहा कि जिस आवास से ईडी ने भारी नकदी बरामद की, वह वास्तव में आमिर खान के पिता नसीर खान के नाम पर था, जो पेशे से एक परिवहन व्यापारी है।भारी मात्रा में नकदी के अलावा, ईडी के अधिकारियों ने उस कमरे से कुछ दस्तावेज और एक डायरी भी बरामद की थी।

ईडी ने 10 सितंबर को कोलकाता में छह परिसरों में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत छापेमारी की थी।फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा आमिर खान और अन्य के खिलाफ दायर एक शिकायत के आधार पर कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया था, जिसे जनता को ठगने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story