दूसरे दौर में लक्ष्य, साइना की हार से भारतीय चुनौती खत्म

Lakshya, Saina lose in second round to end Indian challenge
दूसरे दौर में लक्ष्य, साइना की हार से भारतीय चुनौती खत्म
इंडिया ओपन दूसरे दौर में लक्ष्य, साइना की हार से भारतीय चुनौती खत्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया ओपन 2023 में भारतीय चुनौती गुरुवार को समाप्त हो गई, जब गत चैंपियन लक्ष्य सेन और पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में अपने दूसरे दौर के मैचों में हार का सामना करना पड़ा। सेन ने पुरुष एकल प्रतियोगिता का पहला गेम जीता, लेकिन डेनमार्क के रासमस गेम्के ने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ वापसी करते हुए बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 750 इवेंट में 21-16-, 15-21, 18-21 से जीत हासिल की। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक रिपोर्ट में जानकारी दी। बाद में साइना महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन चीन की चेन यू फेई से 9-21, 12-21 से हार गईं। अब क्वार्टर फाइनल में गेम्के का सामना शीर्ष वरीय और हमवतन विक्टर एक्सलसेन से होगा, जिन्होंने दिन में चीन के शि यू क्यूई को 21-16, 16-21, 21-9 से हराया था।

पुरुष एकल में चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी, तीसरी वरीयता प्राप्त सिंगापुर के लोह कीन यू और पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन और महिला एकल में जापान की शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची, स्पेन की कैरोलिना मारिन और चीन की हे बिंगजियाओ अगले दौर में पहुंच गई हैं। सेन और गेम्के के बीच दूसरे दौर की भिड़ंत ने निर्णायक मुकाबले तक दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखा, क्योंकि सेन ने 8-14 से पीछे रहने के बाद वापसी करते हुए स्कोर 13-14 कर दिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ी ऊर्जा से भरपूर रैलियों में लगे रहे। एक रैली में तो 69 शॉट्स लगे। हालांकि, यह मैच भारत के सबसे चहेते पुरुष एकल खिलाड़ी सेन के लिए दिल तोड़ने वाला साबित हुआ, एक घंटे और 21 मिनट की जबरदस्त लड़ाई के बाद गेम्के ने अंतत: जीत हासिल करने के लिए नेट टैप लॉन्ग मारा और खुशी से उछल पड़े। दूसरी ओर सेन की निराशा देखने लायक थी। वह निराशा में कोर्ट पर लेट गए।

इस बीच, युगल वर्ग में भारतीय चुनौती गत चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी मुकाबले से हटने के साथ समाप्त हो गई। रंकीरेड्डी की चोट के कारण इस जोड़ी ने वाकओवर दे दिया। पुरुष युगल में ही विष्णुवर्धन गौड़ और कृष्णा प्रसाद को भी हार मिली, जबकि महिला युगल जोड़ी त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद अपने से उच्च रैंक वाली विरोधियों के खिलाफ हार गईं। त्रेसा और गायत्री ने चार मैच प्वाइंट बचाए, लेकिन चीन की छठी वरीयता प्राप्त झांग शु जियान और झेंग यू से 21-9, 21-16 से हार से नहीं बच सकी, जबकि कृष्णा और विष्णुवर्धन चीन के लियांग वेई केंग और वांग चांग से 14-21, 10-21 के अंतर से हार गए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jan 2023 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story