अब दिल्ली के एम्स में होगा लालू यादव का इलाज

Lalu Prasad Yadav Get Permission To Go To Aiims Delhi For His Treatment
अब दिल्ली के एम्स में होगा लालू यादव का इलाज
अब दिल्ली के एम्स में होगा लालू यादव का इलाज

डिजिटल डेस्क, रांची। चारा घोटाला के चार मामलों में दोषी करार दिए बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू यादव को बेहतर इलाज और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दिल्ली स्थित एम्स लाया जाएगा। वह फिलहाल खराब स्वास्थ्य के कारण रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने उनके बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स या अन्य बड़े अस्पताल में भेजने की सिफारिश की थी, जिस पर कोर्ट की तरफ से इजाजत मिल गई है।

रांची से बुधवार (28 मार्च) को लालू इलाज के लिए दिल्ली एम्स के लिए रवाना होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू प्रसाद यादव रांची से बुधवार की शाम को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली भेजे जाएंगे। लालू प्रसाद यादव को तीन महीने तक अच्छे स्वास्थ्य के लिए किसी बड़े मेडिकल बोर्ड या एम्स में रखने का सुझाव मेडिकल बोर्ड ने दिया। इसके बाद ही सीबीआई कोर्ट ने उन्हें दिल्ली एम्स रेफर करने की इजाजत दे दी है। 

गौरतलब है कि चारा घोटाला के चौथे मामले में लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने 7-7 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि यह दोनों सजा एक साथ नहीं चल सकती है। इस प्रकार उन्हें 7-7 साल की कुल 14 साल की सजा हुई है। 

लालू प्रसाद अपने खर्च पर हवाई जहाज से दिल्ली जाना चाहते थे। इसके लिए लालू प्रसाद ने जेल अधीक्षक को पत्र लिखा था। कहा था कि रिम्स के चिकित्सकों की टीम द्वारा जांच के बाद उन्हें नई दिल्ली स्थित एम्स या कोई हाइयर इंस्टिट्यूशन में इलाज के लिए रेफर किया गया है। इसलिए वह अपने खर्च से हवाई जहाज द्वारा नई दिल्ली इलाज के लिए जाना चाहते हैं। यदि आवश्यक हुआ तो एक सुरक्षाकर्मी को भी अपने खर्चे पर हवाई जहाज से अपने साथ ले जाने के लिए तैयार हैं। जेल अधीक्षक ने इस बाबत कारा महानिरीक्षक को पत्र लिखकर इस संबंध में अनुमति मांगी थी। लेकिन हवाई जहाज से ले जाने की अनुमति नहीं मिली।

Created On :   28 March 2018 12:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story