तेज प्रताप के बगावती तेवर, राजद के खिलाफ मैदान में उतारा अपना निर्दलीय उम्मीदवार

तेज प्रताप के बगावती तेवर, राजद के खिलाफ मैदान में उतारा अपना निर्दलीय उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटों के बीच फूट बढ़ती जा रही है। राजद के छात्रसंघ संरक्षक के पद से इस्तीफा देने के बाद अब तेजप्रताप यादव ने पार्टी के खिलाफ एक और नया ऐलान किया है। तेजप्रताप ने शनिवार को कहा कि जहानाबाद सीट से उनके उम्मीदवार चंद्रप्रकाश राजद के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। तेजप्रताप ने कहा कि चंद्रप्रकाश निर्दलीय चुनवा लड़ेंगे। ऐसा भी कहा जा रहा है कि तेज प्रताप अपनी नई पार्टी बना सकते हैं।

यादव परिवार में बढ़ती दरार की अटकलों के बीच तेजप्रताप गुरुवार को पार्टी के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखने वाले थे, हालांकि लालू प्रसाद के हस्तक्षेप के बाद तेजप्रताप ने यह प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी थी। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बिहार के दो संसदीय क्षेत्रों शिवहर और जहानाबाद के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए रखी गई थी। तेज प्रताप चाहते थे कि इन दो सीटों से उनके समर्थक मैदान में उतरे। तेज प्रताप चाहते थे कि उनके सहयोगी चंद्र प्रकाश को जहानाबाद से टिकट दिया जाए और अंगेश सिंह को शिवहर लोकसभा सीट से उतारा जाए। इसके लेकर उनके और छोटे भाई तेजस्वी यादव के बीच अनबन की खबर भी सामने आई थी। 

इसके बाद तेज प्रताप ने गुरुवार को पार्टी के छात्रसंघ संरक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया था। तेज प्रताप ने एक ट्वीट कर कहा कि "छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से मैं इस्तीफा दे रहा हूं। नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।" इससे पहले तेज प्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को तलाक देने को लेकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं। उन्होंने ऐश्वर्या के साथ अनबन के बाद तलाक देने की अर्जी दाखिल की थी।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया गया है। लालू यादव की पार्टी राजद- 20, कांग्रेस- 9, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा- 5, जीतनराम मांझी की पार्टी हम-3, मुकेश साहनी की पार्टी वीआईपी- 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, जबकि सीपीआई (माले) को राजद कोटे से 1 सीट दी गई है। राजद ने अब तक 20 में से 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही तेजस्वी अपने बड़े भाई की मांगों के खिलाफ जाते हुए कहा था कि जहानाबाद सीट से सुरेंद्र यादव ही उम्मीदवार होंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस फैसले से ही तेज प्रताप नाराज हो गए और चंद्र प्रकाश को राजद के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतारने का फैसला किया है।

Created On :   30 March 2019 5:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story