अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जमीन जबरन ली जा रही : अखिलेश

Land is being forcibly taken from the farmers in Ayodhya by paying less compensation to the airport: Akhilesh
अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जमीन जबरन ली जा रही : अखिलेश
अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जमीन जबरन ली जा रही : अखिलेश
हाईलाइट
  • अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए किसानों को कम मुआवजा देकर जमीन जबरन ली जा रही : अखिलेश

लखनऊ ,12 अक्टूबर (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि यहां बनने वाले एयरपोर्ट के लिए किसानों से जमीन जबरिया ली जा रही है। किसानों को मुआवजा कम दिया जा रहा है। इससे किसान परेशान हो रहे हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अयोध्या के किसानों से मुलाकात की है।

उन्होंने कहा कि श्रीराम के नाम पर बन रहे एयरपोर्ट के लिए उनके गांवों की जमींने सरकार जबरन हथिया रही है। उन्हें सहमति पत्र देने के लिए धमकियां दी जा रही है। मुआवजा देने में भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा सरकार और इसके अधिकारियों द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के खिलाफ संघर्षरत हैं और किसी भी हालत में उचित मुआवजा लिए बिना जमीन नहीं देंगे।

अखिलेश यादव ने कहा, मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी किसानों की मदद न हो तो किसान किससे मिलें। सपा सरकार में बने एक्सप्रेस वे में कभी किसानों का नुकसान नहीं हुआ। एक्सप्रेस वे के लिए दिल खोलकर मुआवजा दिया था।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, सरकार को कभी पैसे की कमी नहीं होती। सरकार क्या जनता की नहीं है। हमारी सरकार में किसानों के पास अधिकारी झुक कर जाते थे। आज पुण्य काम के लिए जमीन ली जा रही है और सरकार किसानों को ही परेशान कर रही है। सरकार को छह गुना सर्किल रेट किसानों को देना चाहिए। सरकार का दिल क्यों छोटा है। किसानों की मदद जरूरी है। सपा सरकार आएगी तो किसानों को छह गुना मुआवजा देंगे।

विकेटी/आरएचए

Created On :   12 Nov 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story