अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मिली बारूदी सुरंग

Landmines found on Amarnath Yatra route
अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मिली बारूदी सुरंग
अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मिली बारूदी सुरंग
हाईलाइट
  • इसके अलावा दूरबीन व आईईडी के साथ ही विस्फोटकों का एक गुप्त भंडार भी मिला है
  • भारतीय सुरक्षाबलों को अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास से पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग और अमेरिकी स्नाइपर राइफल मिली है
श्रीनगर, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय सुरक्षाबलों को अमरनाथ यात्रा मार्ग के पास से पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग और अमेरिकी स्नाइपर राइफल मिली है। इसके अलावा दूरबीन व आईईडी के साथ ही विस्फोटकों का एक गुप्त भंडार भी मिला है।

वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि अमरनाथ यात्रा मार्ग पर चलाए गए व्यापक तलाशी अभियान में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

चिनार कॉर्प्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. एस. ढिल्लों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, व्यापक खोजबीन के बाद पाकिस्तान की फैक्ट्री में बनी बारूदी सुरंग, टेलीस्कोप के साथ ही एक स्नाइपर राइफल, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी), आईईडी कंटेनर, आईईडी स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट बोर्ड के साथ एक रिमोट कंट्रोल मिला है।

अधिकारी ने कहा कि इस तरह की बारूद सुरंग भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में गंभीर दुर्घटना का कारण बन सकती है। उन्होंने कहा, यह उन क्षेत्रों के लिए एक आदर्श हथियार है, जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं या एक काफिले में आगे बढ़ रहे होते हैं। लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लों ने कहा कि इस क्षेत्र में अभी भी खोजबीन चल रही है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि आईईडी हमले बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा, लेकिन सुरक्षा बलों को भी सफलता मिली है। आईईडी विशेषज्ञ मुन्ना लाहौरी को पिछले सप्ताह ही खत्म कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, इस साल घाटी में हमले के 10 से अधिक गंभीर प्रयास किए गए थे। ये प्रयास ज्यादातर पुलवामा और शोपियां जिलों में हुए थे। लेकिन अब ये दक्षिण कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर फैल रहे हैं। विशेषज्ञों ने ऐसे पांच सक्रिय विस्फोटकों का भंडाफोड़ किया है।

--आईएएनएस

Created On :   2 Aug 2019 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story