Lashkar-e-Mustafa chief nabbed in Jammu; pistol, grenade recovered from him
हाईलाइट
  • आतंकी को जम्मू में कुंजवानी के पास से अरेस्ट किया गया
  • लश्कर-ए-मुस्तफा के टॉप कमांडर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • लश्कर-ए-मुस्तफा जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक संगठन है

डिजिटल डेस्क, जम्मू। लश्कर-ए-मुस्तफा आतंकवादी संगठन के एक टॉप कमांडर को शनिवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये शोपियां जिले का एक वर्गीकृत आतंकवादी है। उसे जम्मू में कुंजवानी के पास से अरेस्ट किया गया है। बता दें कि लश्कर-ए-मुस्तफा जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक संगठन है।

क्या कहा पुलिस अधिकारी ने?
जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्रीधर पाटिल ने कहा, लश्कर-ए-मुस्तफा के प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक को जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में पकड़ा है। जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई, तो उसने अधिकारियों पर हमला किया, लेकिन बाद में उसे काबू कर लिया गया। जिस कार में वह यात्रा कर रहा था, उसे जब्त कर जांच के लिए भेज दिया गया है। उसके कब्जे से एक पिस्तौल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है।

Jammu SSP Shridhar Patil speaking to media on Saturday. (Photo/ANI)

बता दें कि हाल ही में कश्मीर घाटी में आईईडी हमलों की साजिश का पर्दाफाश हुआ था। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-मुस्तफा के दो आतंकी और चार मददगारों को गिरफ्तार किया था। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में ध्वस्त किए गए इस नए मॉड्यूल में शामिल आतंकी सुरक्षा बलों के ठिकानों और रूट की रेकी कर रहे थे। आतंकियों से दो ग्रेनेड, एक किलो विस्फोटक सामग्री और एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए थे। लश्कर-ए-मुस्तफा के आतंकी अनंतनाग और बिजबिहाड़ा में आतंकी हमलों को अंजाम देना चाहते थे। 

आतंकियों से जुड़ा इनपुट मिलने के बाद अनंतनाग पुलिस और सेना की 3 राष्ट्रीय राइफल्स ने इलाके में जगह-जगह नाके और मोबाइल व्हीकल चेक पोस्ट लगाए था। इस दौरान डूनिपोरा बिजबिहाड़ा में एक नाके पर एक ऑल्टो कार को रुकने के लिए इशारा किया गया, लेकिन कार चालक ने भागने की कोशिश की। सुरक्षाबलों ने कार को घेर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान नाथपोरा खन्नाबल के इमरान अहमद हजाम और नंदपुरा खन्नाबल के इरफान अहमद अहंगार के रूप में हुई। पूछताछ के बाद इनके चार मददगारों को भी पकड़ा गया।

Created On :   6 Feb 2021 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story