बारामूला से लश्कर का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

Lashkars hybrid terrorist arrested from Baramulla
बारामूला से लश्कर का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार
श्रीनगर बारामूला से लश्कर का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला से शनिवार को संयुक्त सुरक्षा दल ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने कहा, करेरी क्षेत्र में आतंकवादियों की आवाजाही के संबंध में विशेष सूचना पर, पुलिस ने सेना की 29आरआर के साथ उक्त क्षेत्र में एक संयुक्त चौकी स्थापित की थी। चेकिंग के दौरान, हाइब्रिड आतंकवादी की पहचान तिलगाम पाईन निवासी गुलजार अहमद भट के पुत्र मोहम्मद इकबाल भट के रूप में हुई। प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन और सात पिस्टल राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी आतंकवादी गतिविधियों के लिए रसद सहायता प्रदान करने में शामिल था और पाकिस्तानी आतंकवादियों सैफुल्ला और अबू जरर के संपर्क में था।

पुलिस के अनुसार, हाइब्रिड आतंकवादी की सफल आशंका ने प्रमुख आतंकी साजिशों को टाल दिया है और पीआरआई सदस्यों और गैर-स्थानीय लोगों पर हाल के विभिन्न हमलों के लिए जिम्मेदार मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इसके अलावा, गिरफ्तार आतंकवादी नरबल और रेन्जी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक आईईडी हमले को अंजाम देने के लिए रसायन और अन्य सामग्री उपलब्ध कराने में भी सक्रिय रूप से शामिल था। पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ से भविष्य में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए और जानकारी मिलने की संभावना है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story