कोलकाता महारैली में एकजुट हुए मोदी विरोधी 22 दल, पढ़ें..किसने क्या कहा

Leaders of 20 opposition parties gathering in kolkata West Bengal
कोलकाता महारैली में एकजुट हुए मोदी विरोधी 22 दल, पढ़ें..किसने क्या कहा
कोलकाता महारैली में एकजुट हुए मोदी विरोधी 22 दल, पढ़ें..किसने क्या कहा
हाईलाइट
  • 41 साल पहले ज्योति बसु ने कांग्रेस के खिलाफ किया था शक्ति प्रदर्शन
  • तृणमूल कांग्रेस का दावा
  • रैली में शामिल होंगे 40 लाख लोग
  • राहुल गांधी ने चिट्ठी भेजकर किया रैली का समर्थन
  • खड़गे होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के लिए आज (शनिवार) कोलकाता में महारैली की। ब्रिगेड मैदान में हुई इस रैली में 22 राजनैतिक दलों के नेता बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव को छोड़कर ममता की रैली में विपक्ष के लगभग सभी नेता पहुंचे। एनसीपी, आरजेडी, एसपी, बीएसपी, टीडीपी, जेडीएस, एनसीपी, नेशनल कांफ्रेंस और आम आदमी पार्टी सहित करीब 22 दलों के नेता ब्रिगेड मैदान की रैली में शामिल हुए। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी रैली में शामिल नहीं हुए, लेकिन उन्होंने चिट्ठी भेजकर रैली को समर्थन दिया। कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे सहित दो नेता रैली में मौजूद रहे। विपक्ष की इस रैली में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हुए।

इस दौरान सभी राजनैतिक दलों के नेताओं ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हल्ला बोला। ममता बनर्जी ने कहा, "पीएम मोदी ने अखिलेश को नहीं छोड़ा, मायावती को नहीं छोड़ा, लालू जी को नहीं छोड़ा और हमको भी नहीं छोड़ा। किसी को भी नहीं छोड़ा। हम भी उन्हें नहीं छोड़ेंगे।" वहीं बीजेपी सांसद शत्रुघ्न ने कहा कि मैं हमेशा सच कहता हूं। अगर सच कहना बगावत है, तो मैं बागी हूं।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार समाज को तोड़ रही है, इसलिए हमें इसके खिलाफ खड़ा होना होगा। एनसीपी चीफ शरद पवार भी केन्द्र पर बरसे। उन्होंने कहा कि इस देश की प्रमुख संस्थाओं पर इस सरकार में हमला हो रहा है। जीएसटी और नोटबंदी जैसे कदमों के कारण देश की जनता परेशान हुई है। इनके अलावा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा चीफ अखिलेश यादव और आंध्रप्रदेश सीएम चंद्रबाबु नायडू भी इस दौरान जमकर मोदी सरकार पर बरसे। यहां पढ़ें किसने क्या कहा.....

यहां पढ़ें.. किसने क्या कहा :

03.50 PM : ममता बोलीं- दंगा-फसाद करना इनका काम है। हम बंगाल में रथयात्रा के नाम दंगा फसाद नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा, मोदी सरकार एक्सपायरी डेट पार कर गई है। अब बीजेपी के लिए अच्छे दिन आने वाले नहीं है। जहां जो पार्टी मजबूत है वहां सभी दल उसका साथ दे। ममता ने यह भी कहा कि आपने अखिलेश को नहीं छोड़ा, मायावती को नहीं छोड़ा, लालू जी को नहीं छोड़ा और हमको भी नहीं छोड़ा। किसी को भी नहीं छोड़ा। हम भी आपको नहीं छोड़ेंगे। मोदी सरकार ने देश की सभी संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है। पीएम मोदी को लगता है कि केवल वही ईमानदार हैं।

03.00 PM : भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ममता की रैली में बीजेपी की सरकार पर ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर सच कहना बगावत है तो मैं बागी हूं।

02.45 PM : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने सभा के लिए एक संदेश भेजा है, उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार समाज को तोड़ रही है, इसलिए हमें इसके खिलाफ खड़ा होना होगा।

02.35 PM : एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि इस देश की प्रमुख संस्थाओं पर इस सरकार में हमला हो रहा है। जीएसटी और नोटबंदी जैसे कदमों के कारण देश की जनता परेशान हुई।

02.25 PM : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंच से कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव के समय ढेर सारे वादे किए थे, जिन्हें उन्होंने पूरा नहीं किया है।

01.55 PM : केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में सवा करोड़ नौकरियां खत्म हो गई हैं। मोदी और शाह की जोड़ी देश के टुकड़े करना चाहती हैं।

01.50 PM : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार का घेराव किया, केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया है।

01.20 PM : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने लोगों से मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

12.30 PM : यशवंत सिन्हा ने कहा, मोदी सरकार ने सबका साथ, सबका विकास नारा तो दिया, लेकिन सबका विनाश कर दिया।

12.28 PM : अटल सरकार में केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा पहुंचे मंच पर, कहा- चौपट हो गई देश की अर्थव्यवस्था

11.53 AM : मंच पर भाषण दे रहे हैं जिग्नेश मेवाणी, उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना की।

11.50 AM : मंच पर भाषण देने पहुंचे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, पीएम मोदी पर साधा निशाना।

11.25 AM : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में पहुंची।

 

Created On :   19 Jan 2019 3:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story