कश्मीर में जो लश्कर कमांडर बना, समझो मारा गया: अरुण जेटली

LeT commander in Kashmir will not survive long : Arun Jaitley
कश्मीर में जो लश्कर कमांडर बना, समझो मारा गया: अरुण जेटली
कश्मीर में जो लश्कर कमांडर बना, समझो मारा गया: अरुण जेटली

डिजिटल डेस्क, सूरत। मुंबई हमले की बरसी पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारत में पाक प्रायोजित आतंकवाद का पूरी तरह सफाया करने की बात कही है। गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए आए अरुण जेटली ने कहा है कि केन्द्र सरकार भारत में आतंक फैलाने वाले पाकिस्तानी मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने कहा, "कश्मीर समेत भारत के अन्य हिस्सो में आतंकी नेटवर्क को पूरी तरह तबाह करने में हम जुटे हुए हैं। कश्मीर में तो पिछले 8 महीनों में यह हाल है कि वहां जो लश्कर कमांडर बना है, वह ज्यादा दिन नहीं टिक पाया है। जब तक घाटी से आतंक का नामोनिशान नहीं मिट जाता तब तक यह जारी रहेगा।" उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी से आतंक के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों की कार्रवाई के सकारात्मक परिणाम दिखने लगे हैं।

इसके साथ ही अरुण जेटली ने जमात उद दावा के चीफ हाफिज सईद की रिहाई पर भी पाकिस्तान को निशाना बनाया। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान ने मुंबई हमले के अपराधी को रिहा कर यह साबित कर दिया है कि आतंकवादों को पालने की अपनी नीति में वह कोई बदलाव नहीं करने वाला है। पाक के इस रवैये से पूरी दुनिया एक आवाज में उसके खिलाफ हो गई है। आतंक को पालने वाला पाकिस्तान अब दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।"

गौरतलब है कि मुंबई हमले की बरसी से कुछ दिन पहले ही इस हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान में रिहा कर दिया गया है। हाफिज सईद की इस रिहाई पर भारत के साथ-साथ अमेरिका ने भी पाकिस्तान को फटकार लगाई है। बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने पिछले बुधवार को हाफिज सईद की नजरबंदी खत्म करने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद गुरुवार को हाफिज सईद की रिहाई हो गई थी। पाक सरकार ने लाहौर हाई कोर्ट में हाफिज सईद की नजरबंदी बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसका एक बड़ा कारण पाकिस्तानी सरकार द्वारा सईद के खिलाफ पर्याप्त सबूत कोर्ट में पेश न करना था।

Created On :   26 Nov 2017 11:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story