भीषण ठंड से दिल्ली-एनसीआर में जनजीवन अस्त-व्यस्त

Life disrupted in Delhi-NCR due to severe cold
भीषण ठंड से दिल्ली-एनसीआर में जनजीवन अस्त-व्यस्त
नई दिल्ली भीषण ठंड से दिल्ली-एनसीआर में जनजीवन अस्त-व्यस्त
हाईलाइट
  • भीषण ठंड से दिल्ली-एनसीआर में जनजीवन अस्त-व्यस्त

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। दिल्ली एनसीआर इस वक्त भीषण ठंड की चपेट में है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान कुछ जगहों पर 2 डिग्री रहा। कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री भी रहा । लगातार बढ़ रही शीतलहर और ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भीषण ठंड के प्रकोप की वजह से सड़कों पर भीड़ भाड़ भी कम दिखाई दे रही है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव आदि का सहारा ले रहे हैं। कहीं घने कोहरे की वजह से ट्रेनें लेट चल रही हैं, तो कुछ फ्लाइट्स के टाइमिंग पर भी इसका असर पड़ा है। गौरतलब है कि जनवरी के पहले हफ्ते से ही ठंड का प्रकोप लगातार बड़ा ही है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण कल से रात के समय में ठंड का और शीतलहर का प्रभाव कम देखने को मिलेगा। अगले 5 दिनों तक न्यूनतम पारा 4 डिग्री से बढ़ोतरी की ओर देखा जाएगा, जिसके मुताबिक लोगों को शीतलहर और ठंड से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। फिर 10 जनवरी के आसपास बड़ी ठंड को देखा जा सकता है। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की भी संभावना बनी हुई है। हेल्थ एक्सपोर्ट ने बुजुर्गो और बच्चों को भीषड़ ठंड से बचने की सलाह दी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story