RSS नेता इंद्रेश कुमार की नसीहत 'अंसारी साहब को जो देश सुरक्षित लगे, वहां चले जाएं'

Live In A Country Where You Feel Secure RSS Leader Slams Hamid Ansari
RSS नेता इंद्रेश कुमार की नसीहत 'अंसारी साहब को जो देश सुरक्षित लगे, वहां चले जाएं'
RSS नेता इंद्रेश कुमार की नसीहत 'अंसारी साहब को जो देश सुरक्षित लगे, वहां चले जाएं'

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS)के वरिष्ठ पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने  पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के मुसलमानों में असुरक्षा की भावना होने संबंधी बयान को गलत बताते हुए उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अंसारी साहब को जो देश सुरक्षित और अच्छा लग रहा हो, उन्हें वहां चले जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुर्सी पर रहते हुए सर्व-धर्म समभाव और 126 करोड़ भारतीयों की बात करने वाले अंसारी कुर्सी से उतरने के बाद अपने इस बयान से केवल एक धर्म के प्रतिनिधि बन कर रह गए हैं।
इंद्रेश ने आरोप लगाया कि उनका बयान एक तरह से साम्प्रदायिक विचारों को दिखाता है। 

RSS के कार्यकारणी के सदस्य ने बताया कि अंसारी साहब ने अपने बयान से इस्लामिक विद्वानों और धर्मगुरुओं के विश्वास को तोड़ा है। उन्होंने कहा कि जब तक अंसारी साहब कुर्सी पर थे तब तक सभी राजनीतिक दलों को समान भावना से देखते थे, लेकिन ऐसा लगता है कि सीट से उतरते ही वे कांग्रेस के होकर रह गए हैं। कुमार ने आरोप लगाया कि इस तरह के बयान से उन्होंने समाज को बांटने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि भारत में असुरक्षित महसूस कर रहे अंसारी साहब बताएं कि दुनिया में कौन सा मुस्लिम देश है जो भारत से अधिक सुरक्षित है। दुनिया में सभी धर्मों के लिए सबसे सुरक्षित देश भारत रहा है और आगे भी सबसे सुरक्षित देश भारत ही रहेगा।

गौरतलब है कि एक इंटरव्यू में हामिद अंसारी ने कहा था कि देश के मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना का अहसास है। अंसारी ने कहा था कि उन्होंने असहनशीलता का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों के सामने उठाया है।

Created On :   14 Aug 2017 4:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story