Fight Covid: पीएम आज तीन 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात, उच्च क्षमता वाली कोरोना लैब्स का उद्घाटन भी करेंगे

Fight Covid: पीएम आज तीन 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात, उच्च क्षमता वाली कोरोना लैब्स का उद्घाटन भी करेंगे
हाईलाइट
  • कोरोना पर यूपी
  • महाराष्ट्र
  • बंगाल के मुख्यमंत्रियों से चर्चा भी करेंगे
  • पीएम मोदी आज शाम कोविड-19 जांच केंद्रों की करेंगे लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 जुलाई) तीन राज्यों में कोविड-19 जांच केंद्रों की शुरुआत करेंगे। पीएम आज शाम 4.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यूपी के नोएडा, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और महाराष्ट्र के मुंबई शहर में उच्च क्षमता वाली कोरोना लैब्स का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ COVID-19 के हालात पर चर्चा करेंगे। 

कोरोना लैब्स की लॉन्चिंग को लेकर पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, इन आधुनिक क्षमताओं वाले जांच केंद्रों से देश में टेस्टिंग करने की क्षमता बढ़ेगी और इनसे बीमारी की शुरुआती पहचान और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी। ऐसे में इन सुविधाओं से कोरोना महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

कोरोना वायरस महामारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ वर्चुअली मीटिंग कर हालातों का जायजा लेंगे। इस मीटिंग में कोरोना से निपटने के लिए आगे की तैयारी कैसी हो इस पर चर्चा हो सकती है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी शिरकत करेंगे। 

Created On :   27 July 2020 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story