• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Live Update PM Modi address Nation through Radio Programme Mann Ki Baat 31st May Sunday Coronavirus Lockdown in India

दैनिक भास्कर हिंदी: Mann Ki Baat: कल सुबह 11 बजे 'मन की बात' कार्यक्रम, क्या पीएम मोदी लॉकडाउन-5 का करेंगे ऐलान?

May 30th, 2020

हाईलाइट

  • लॉकडाउन में तीसरी बार मन की बात
  • मासिक रेडियो कार्यक्रम का 65वां एपिसोड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (31 मई) को सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे। लॉकडाउन में यह तीसरी बार है जब पीएम मोदी मन की बात करेंगे। वहीं कल लॉकडाउन-4 का आखिरी दिन भी है इसलिए इस बार के कार्यक्रम में पीएम लॉकडाउन 5.0 का ऐलान भी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार 1 जून 2020 से दो हफ्तों तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा सकती है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन 5.0 में केंद्र सरकार का ध्यान 11 शहरों  की तरफ होगा। इन्हीं शहरों से देश के 70 % कोरोना मामले सामने आए हैं।

मार्च और अप्रैल में भी मन की बात
मन की बात के 65वें एपिसोड में चर्चा के लिए पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले जनता से सुझाव मांगे थे। लॉकडाउन में इससे पहले मार्च और अप्रैल महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से बात कर चुके हैं।

26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में दो गज की दूरी की अहमियत को दोहराते हुए कहा था, कोरोना को हराने के लिए देश को सजग रहते हुए एहतियात बरतना होगा। संकट की इस घड़ी में लोगों ने एक दूसरे की मदद की असीम भावना का प्रदर्शन किया है और अब लोगों को एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखते हुए इस महामारी को देश निकाला देना होगा।

देश इस महामारी से लड़ने को प्रेरित है लेकिन इस दिशा में हमें कुछ कुरीतियों का परित्याग करना होगा। भारत में असल में जनता कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है और इसमें सरकार उसका साथ दे रही है।

खबरें और भी हैं...