जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस के AC कोच में लूट, जांच में जुटी पुलिस

Loot in the Jammu-Delhi Duronto Express, Police in investigation
जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस के AC कोच में लूट, जांच में जुटी पुलिस
जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस के AC कोच में लूट, जांच में जुटी पुलिस
हाईलाइट
  • कोच नंबर B3- B7 के यात्रियों को बनया निशाना
  • चाकू दिखाकर लूटा मोबाइल
  • ज्वेलरी और कैश
  • दिल्ली के पास बादली में दिया घटना को अंजाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में दिल्ली के पास बादली में बदमाशों में लूट की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना में बदमाशों ने यात्रियों से चाकू दिखाकर मोबाइल, ज्वेलरी के साथ कैश लूटा है। घटना उस समय हुई, जब तड़के 3.30 बजे सभी यात्री सो रहे थे। इस दौरान जैसे ही बादली रेलवे स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को ग्रीन सिग्नल दिया, बदमाशों ने सिग्नल से छेड़छाड़ कर दी, जिससे सिग्नल अचानक ग्रीन से रेड हो गया और ट्रेन बादली आउटर पर रुक गई। इस दौरान बदमाशों ने कोच नंबर B3 और B7 के यात्रियों को निशाना बनाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बोगी में नहीं थे सुरक्षाकर्मी
घटना में शामिल 5 से 10 की संख्या में बदमाशों ने ट्रेन रोकी। ये बदमाश हथियारों से लैस थे, जिन्हें देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस बीच कई यात्रियों ने आवाज भी लगाई, लेकिन बदमाशों ने चाकू सहित अन्य हथियारों को दिखाकर उन्हें डरा धमका दिया। इन यात्रियों से बदमाशों ने कैश, मोबाइल और ज्वेलरी छीन ली। यह घटना ट्रन की एसी कोच में हुई, बताया जा रहा है कि घटना के वक्त बोगी में न तो सुरक्षाकर्मी थे और न ही ट्रेन स्टाफ। बता दें कि पिछले सप्ताह बिहार में ही ट्रेन लूटने की बड़ी घटना सामने आई थी। ऐसे में इस घटना ने रेलवे रेलवे के सुरक्षित सफर के दावों की पोल खोल दी है। 

यात्री ने बताई घटना
इस घटना को देखने वाले एक यात्री के अनुसार बदमाशों ने करीब 10 से 15 मिनट तक लूटपाट किया। बदमाशों की संख्या 5 से 10 के बीच बताई जा रही है। शिकायतकर्ता के अनसुार 5 से 10 बदमाश ट्रेन के बी-3 और बी-7 कोच में घुस गए और पैसेंजरों के गले पर चाकू रखकर लूटपाट शुरू कर दी। चूंकि कोच एसी था तो पैसेंजरों की आवाज भी बाहर नहीं आ पाई। लगभग 15 मिनट तक ट्रेन में लूटपाट चलती रही। इसके बाद करीब 4 बजे ट्रेन बादली आउटर से चली और जब ट्रेन 4:20 बजे सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंची, तब यात्रियों ने पुलिस को शिकायत की। इस मामले में उत्तरी रेलवे का कहना है कि रेलवे सुरक्षा बल इस मामले को देख रहा है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Created On :   17 Jan 2019 7:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story