अब कर्नाटक से उठा लव जिहाद का मामला, हिन्दू संगठनों ने दी ‘रिवर्स लव जिहाद’ की धमकी

love jihad in Karnataka,Hindu organizations threaten to reverse love jihad
अब कर्नाटक से उठा लव जिहाद का मामला, हिन्दू संगठनों ने दी ‘रिवर्स लव जिहाद’ की धमकी
अब कर्नाटक से उठा लव जिहाद का मामला, हिन्दू संगठनों ने दी ‘रिवर्स लव जिहाद’ की धमकी

डिजिटल डेस्क, बैंगलोर। केरल लव जिहाद का मामला अभी ठीक से थमा भी नहीं है कि एक और दक्षिण भारत राज्य से लव जिहाद का मामला उठ गया है। लव जिहाद का यह नया मामला कर्नाटक में सामने आया है। यहां शिवमोगा जिले के एक हिन्दू परिवार से पिछले 3 दिनों से एक लड़की गायब है। घर वालों का कहना है कि एक मुस्लिम युवक उनकी लड़की को भगा ले गया है। घर के मुखिया अरविंद हेगड़े नाम के एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि मुस्लिम युवक ने उसकी बेटी से जबरन शादी कर ली है और वह उसे जबरदस्ती घर से ले गया है।

पुलिस के मुताबिक, लड़की का नाम अनुषा है। वह मैसूर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बी.ई. कर रही है। जावेद खान नाम के एक मुस्लिम युवक ने उससे शादी कर ली है। घर वालों का आरोप है कि शादी जबरन कराई गई है, वहीं अनुषा का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। उस पर किसी का कोई दबाव नहीं था।

हालांकि लड़की के पिता ने शिकायत में कहा है कि 5 दिसंबर को उनकी बेटी अनुषा उनके घर आई थी, वह उसके पति के अत्याचार से बहुत पीड़ित थी। उन्होंने पुलिस को बताया, "अनुषा 5 दिसंबर से घर में ही थी। 17 दिसंबर को शॉपिंग के लिए वह घर से निकली तो फिर वापस नहीं आई।" पिता को शक है कि उसका पति शिवमोगा आया था और उसी ने अनुषा को गायब किया होगा। 
 
मामला गरमाने के बाद हिन्दूवादी संगठनों ने धमकी दी है कि मुस्लिम युवक यदि इसी तरह हिन्दू लड़कियों को अपना निशाना बनाते रहे तो हिन्दू युवक भी बदले की कार्रवाई के तहत ‘रिवर्स लव जिहाद’ शुरू करेंगे। हिन्दू संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस इस मामले में ठोस और संतोषजनक कार्रवाई नहीं करती है तो उसके संगठन से जुड़े लोग मुस्लिम लड़कियों को प्यार में फंसाएंगे, उनका धर्म परिवर्तन कराएंगे और फिर उनसे शादी करेंगे। 

Created On :   21 Dec 2017 12:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story