Interview: उमा भारती का दावा- मप्र में कांग्रेस का सफाया, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी बीजेपी

Madhya Pradesh Assembly bypolls 2020 Uma Bharti claimed Congress has ended in MP BJP will win all seats
Interview: उमा भारती का दावा- मप्र में कांग्रेस का सफाया, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी बीजेपी
Interview: उमा भारती का दावा- मप्र में कांग्रेस का सफाया, उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी बीजेपी
हाईलाइट
  • उमा भारती का दावा- मध्य प्रदेश में कांग्रेस समाप्त हो गई है
  • विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में इस समय कांग्रेस समाप्त हो गई है। ऐसी स्थिति में राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी सभी सीटों पर भारी मतों से जीत हासिल करेगी। बता दें कि, मध्य प्रदेश में  24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। 

24 सीटों पर बीजेपी की जीत पर अब कोई शंका नहीं
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अयोध्या ढांचा विध्वंस प्रकरण में अपना बयान दर्ज कराने लखनऊ पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में कहा, एमपी में कांग्रेस और बीजेपी मिलकर अब एक पार्टी हो गई है। इसलिए कांग्रेस खत्म हो गई है। उपचुनाव में दोनों दल एक साथ होकर लड़ेंगे, इसलिए मप्र की सभी 24 सीटों पर बीजेपी की जीत पर अब कोई शंका नहीं है।

सिंधिया के आने से बीजेपी को नहीं कांग्रेस को फर्क पड़ा 
ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में क्या बदलाव देख रही हैं आप? यह पूछने पर उन्होंने कहा, उनके आने से कोई बदलाव नहीं हुआ है। हमारे पास पहले से ही बहुमत है। ज्योतिरादित्य के आने से यही फर्क पड़ा कि कांग्रेस खत्म हो गई वहां। कांग्रेस को फर्क पड़ा है।

हाल में मध्यप्रदेश में हुए मंत्रिमंडल के विस्तार में सामाजिक संतुलन के मुद्दे पर उन्होंने कहा, इस संबंध में उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से बात हो गई है। एक-दो दिन में दोनों लोगों से मिलकर इस मामले का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।

2024 का चुनाव लड़ेंगी उमा भारती
आपका राजनीतिक वनवास कब खत्म होगा? इस सवाल पर उमा भारती ने कहा, मैंने वनवास नहीं ले रखा है। मैं बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हूं। चुनाव नहीं लड़ा है। आप चुनाव लड़ने को राजनीति क्यों समझते हैं। भविष्य में चुनाव लड़ने की संभावना पर कहा, मैंने 2019 का चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था और तब कहा था, वर्ष 2024 का चुनाव लड़ूंगी। यह नहीं कहा था कि अब चुनाव नहीं लड़ूंगी।

शिवराज सलाह लेने आते हैं मेरे पास
यह पूछने पर कि आपका राजनीतिक अनुभव काफी है, क्या अभी मप्र में लोग आपसे सलाह लेते हैं, उन्होंने कहा कि वहां के लोग राजनीतिक सलाह लेते हैं। हालांकि सलाह की उम्र में अभी आई नहीं हूं क्योंकि शिवराज से भी छोटी हूं। लेकिन, वो सलाह लेने आते हैं मेरे पास। मुझसे पूछते हैं।

विपक्ष की आवाज में कमी होगी तभी दब रही है
आप यूपी की भी राजनीति में रही हैं, यहां विपक्ष का आरोप है कि सत्ता पक्ष उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रहा है। इसके जवाब में उन्होंने कहा, विपक्ष की आवाज में कमी होगी तभी दब रही है उनकी आवाज। उनकी आवाज कमजोर है। उन्हें तेज आवाज लगानी चाहिए। मैं अभी भी यूपी की राजनीति में हूं।

निर्मल गंगा के प्रोजेक्ट लॉकडाउन की वजह से रुके
आपने गंगा को साफ करने का संकल्प लिया था लेकिन अभी भी वो मैली है, इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, निर्मल गंगा के सारे प्रोजेक्ट लॉकडाउन की वजह से रुके हैं। कानपुर के सबसे बड़ा नाला, सीसामऊ का नाला बन्द हुआ। दुनिया में सबसे बदनाम नाला था। गंगा सफाई में पहला चरण 3 साल, दूसरा चरण 7 साल और अंतिम चरण 10 साल होगा। उसी क्रम में काम हो रहा है। कोई कमी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं रुचि लेते हैं। उनकी आस्था है। इसीलिए उन्होंने गंगा का अलग मंत्रालय बनाया है।

रामजन्मभूमि आंदोलन में आप और साध्वी ऋतंभरा आदि काफी बड़ी भूमिका में रहे हैं। अब जब रामजन्मभूमि ट्रस्ट बना तो क्या उसमें महिलाओं की भागीदारी नहीं होनी चाहिए, इस सवाल के जवाब में उमा भारती ने कहा कि जो ट्रस्ट होते हैं, वे जेंडर के लिए नहीं होते। वे लक्ष्य के लिए हैं, क्या फर्क पड़ता है। यह सीताराम जी के लिए हैं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसमें साधु संत हैं। ट्रस्ट बहुत अच्छा है। मुझे बहुत खुशी है। महिला पुरूष रखे जाने के लिए ट्रस्ट बनाने वाले से पूंछा जाए। मेरी तरफ से कोई दिक्कत नहीं है। मैं बहुत खुश हूं।

राम मंदिर के निर्माण को लेकर पूरा देश खुश
एक अन्य सवाल के जवाब में उमा भारती ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण होना है। इसको लेकर पूरा देश खुश है। यह बहुत ही गौरव का विषय है।

 

Created On :   4 July 2020 8:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story