महाराष्ट्र: एटीएस ने बांग्लादेशी मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • एटीएस ने मानव तस्करी रैकेट के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है

डिजिटल डेस्क,मुंबई। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें बांग्लादेशी प्रवासी अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे हैं और जाली दस्तावेजों की मदद से मुंबई या अन्य शहरों में जा रहे हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एटीएस ने मानव तस्करी रैकेट के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन पश्चिम बंगाल स्थित सरगना के फरार होने की खबर है।

भारत और बांग्लादेश में फैले जाल के साथ, रैकेट के तौर-तरीकों में बांग्लादेशी नागरिकों को झरझरा सीमाओं के माध्यम से पैदल घुसपैठ करना और उन्हें पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में एक यूआईडीएआई केंद्र से उनके नाम पर नकली आधार कार्ड प्रदान करना शामिल था।

जाली आधार कार्ड के साथ अवैध प्रवेशकर्ता मुंबई जैसे विभिन्न शहरों में पहुंचे और स्थानीय एजेंटों की मदद से भारतीय जन्म प्रमाणपत्र, स्कूल छोड़ने का प्रमाणपत्र (एसएलसी) या यहां तक कि भारतीय पासपोर्ट जैसे फर्जी दस्तावेज प्राप्त किए।

एटीएस के एक अधिकारी ने कहा, हमने मुंबई के भारतीय एजेंट संतोष वर्ने, 17 साल की एक लड़की सहित तीन अन्य बांग्लादेशियों और 28 वर्षीय काजल शेख को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय पासपोर्ट हासिल करने में कामयाब रहे।

(आईएएनएस)