comScore

सीएम फडणवीस ने दाखिल किया नामांकन, गडकरी भी रहे मौजूद


हाईलाइट

  • सीएम फडणवीस ने दाखिल किया नामांकन
  • साउथ वेस्ट नागपुर सीट से लड़ रहे चुनाव
  • कांग्रेस के आशीष देशमुख से मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नामांकन का आज (शुक्रवार) अंतिम दिन है। मुख्यमंत्री और भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र फडणवीस ने साउथ वेस्ट नागपुर सीट से नामांकन दाखिल किया है। नामांकन के वक्त फडणवीस के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। बता दें सीएम फडणवीस का सीधा मुकाबला कांग्रेस के आशीष देशमुख से है। 

नामांकन से पहले रोड-शो

नामांकन भरने से पहले मुख्यमंत्री फडणवीस ने गडकरी और चंद्रकांत पाटिल के साथ रोड शो भी किया। रोड शो में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहें। रोड शो के दौरान पत्नी अमृता भी मौजूद रहीं। 
 

गडकरी और उनकी पत्नी का लिया आशीर्वाद

पर्चा दाखिल करने से पहले फडणवीस अपनी पत्नी अमृता के साथ नितिन गडकरी के घर उनका आशीर्वाद लेने भी पहुंचे। इस दौरान गडकरी की पत्नी कंचन गडकरी ने सीएम फडणवीस को तिलकर लगाकर घर से विदा किया। नामांकन की प्रकिया पूरी होने के बाद बीजेपी और शिवसेना आज शाम करीब 6 बजे साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। 

कांग्रेस के आशीष देशमुख से मुकाबला

दक्षिण पश्चिम नागपुर सीट से सीएम देवेंद्र फडणवीस का मुकाबला कांग्रेस के आशीष देशमुख से है। इससे पहले आशीष के पिता रणजीत देशमुख के साथ भी फडणवीस का मुकाबला हुआ था। आशीष ने भाजपा की टिकट पर 2014 के चुनाव में कटोल विधानसभा से चुनाव जीता था। पार्टी में मनमुटाव के चलते देशमुख ने 2018 में अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया। 

कमेंट करें
DkAnf