दैनिक भास्कर हिंदी: कार्यकर्ताओं को ममता का निर्देश- बीजेपी द्वारा कब्जाए TMC दफ्तरों को हासिल करें 

June 1st, 2019

हाईलाइट

  • ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच सियासी जंग जारी
  • बीजेपी द्वारा कब्जाए गए टीएमसी दफ्तरों को फिर से हासिल करने का फरमान

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच सियासी जंग लगातार जारी है। अब बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने कार्यकर्ताओं को नया फरमान सुनाया है। ममता ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि, वह बीजेपी द्वारा कब्जाए गए टीएमसी दफ्तरों को जल्द से जल्द फिर से हासिल करें। 

दरअसल ममता बनर्जी ने पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी की एक बैठक की है। उन्होंने अपने भाई कार्तिक बनर्जी और राज्य के मंत्री ब्रात्य बसु को पार्टी के संगठन ‘जय हिंद वाहिनी’ का क्रमश: प्रमुख और चेयरमैन बनाया है। टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार को ‘बंग जननी वाहिनी’ का चेयरमैन निुयक्त किया गया है। राज्य में आरएसएस का मुकाबला करने के लिए ममता ने इन दोनों संगठनों की घोषणा की। तृणमूल के एक नेता के अनुसार, ममता ने कहा है कि बंगाल के लोग गद्दारों को नहीं छोड़ेंगे। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 सीटों में से बीजेपी को 18 सीटें मिली हैं। वहीं, ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने सिर्फ 22 सीटों पर कब्जा किया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 42 में से दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। टीएमसी को 34 सीटें मिलीं थी। 

खबरें और भी हैं...