दैनिक भास्कर हिंदी: पुलवामा: ममता बोलीं- खुफिया सूचनाओं के बावजूद सरकार ने एक्शन क्यों नहीं लिया

February 19th, 2019

हाईलाइट

  • पुलवामा हमले को लेकर ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।
  • ममता ने कहा कि आतंकी हमलों की इंटेलिजेंस रिपोर्टों को केन्द्र सरकार ने नजरअंदाज किया।
  • ममता ने केन्द्र सरकार पर उनके फोन टैप करवाने का भी आरोप लगवाया।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए हमले को लेकर पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता ने कहा कि चुनाव से पहले आतंकी हमलों की इंटेलिजेंस रिपोर्टों को केन्द्र सरकार ने नजरअंदाज किया। ममता ने कहा, 'सरकार के पास 8 फरवरी को खुफिया एजंसियों से इनपुट थे कि चुनाव से पहले आतंकी हमले हो सकते हैं। इसके बावजूद सरकार ने कोई एक्शन क्यों नहीं लिया ? 78 गाड़ियों के काफिले को बेसुरक्षा निकलने की अनुमति क्यों दी गई?

ममता ने इसके साथ ही केन्द्र सरकार पर उनके फोन टैप करवाने का भी आरोप लगवाया। ममता ने कहा, 'मेरे पास इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स हैं कि मेरे फोन कॉल्स को टैप किया जा रहा है। यह बात आप सभी लोग भी जानते हैं।'

 

 

गौरतलब है कि केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी आए दिन कोई न कोई मोर्चा खोलती रही हैं। विपक्षी दलों में ममता के नेतृत्व वाली टीएमसी ही मोदी सरकार के खिलाफ सबसे आक्रामक रवैये में है।पिछले कुछ समय से केन्द्र और बंगाल सरकार के बीच किसी न किसी मुद्दे पर भिड़ंत भी होती रही है। हाल ही चिटफंड घोटाले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ को लेकर केन्द्र और ममता आमने-सामने आ गए थे। ममता बनर्जी ने इस पूछताछ के विरोध में केन्द्र के खिलाफ धरना भी दिया था। इस मामले में सुप्रीम काेर्ट काे हस्‍तक्षेप करना पड़ा था।