दैनिक भास्कर हिंदी: ममता ने कहा अम्फान तूफान से मारे गए 72 लोग, पीएम से राज्य का दौरा करने का आग्रह

May 21st, 2020

हाईलाइट

  • ममता ने कहा अम्फान तूफान से मारे गए 72 लोग, पीएम से राज्य का दौरा करने का आग्रह

कोलकाता, 21 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, हुगली और उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में भयंकर चक्रवाती तूफान अम्फान के आने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि इस चक्रवात में कम से कम 72 लोगों की जान चली गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण में मदद करने का आग्रह किया।

चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण बुधवार दोपहर को पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा के साथ-साथ 155 से 185 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा से राज्य के विभिन्न हिस्सों में गंभीर नुकसान पहुंचा है।

संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद बनर्जी ने कहा, अब तक प्राप्त रिपोटरें के अनुसार, चक्रवात अम्फान के कारण राज्य भर में 72 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। दो जिले - दक्षिण और उत्तर 24 परगना में भारी तबाही हुई है। इनके पुनर्निर्माण की जरूरत है।

संकट की इस घड़ी में उन्होंने केंद्र से राज्य को हर संभव मदद देने का भी आग्रह किया।

यह कहते हुए कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में इतने गंभीर चक्रवात को कभी नहीं देखा, मुख्यमंत्री ने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए अनुरोध करूंगी।

बनर्जी ने यह भी कहा कि वह जल्द ही प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी।

बनर्जी ने कहा, हम जल्द ही पुनर्निर्माण का काम शुरू करेंगे। कोलकाता और उत्तर और दक्षिण 24 परगना के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर खंभे गिर जाने के कारण बिजली कट गई है, जबकि टेलीफोन और मोबाइल कनेक्शन भी कई हिस्सों में बंद हैं।

मुख्यमंत्री ने अपनी भावना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का भी सहारा लिया।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, चक्रवात अम्फान हमारी सोच से भी ज्यादा तबाही का निशान छोड़ गया है। बंगाल संकट के इस समय में एकजुट खड़ा है। हम साथ मिलकर इससे बाहर निकलेंगे, क्योंकि कुछ भी बंगाल के लोगों की भावना और ताकत को कम नहीं कर सकता है।