मणिशंकर अय्यर बोले- भारत में मुझसे जितनी नफरत, PAK में उतना ही प्यार

Mani Shankar Aiyar says I receive love more in Pakistan than the hatred in India 
मणिशंकर अय्यर बोले- भारत में मुझसे जितनी नफरत, PAK में उतना ही प्यार
मणिशंकर अय्यर बोले- भारत में मुझसे जितनी नफरत, PAK में उतना ही प्यार

डिजिटल डेस्क, कराची। मणिशंकर अय्यर ने मंगलवार को कहा कि भारत के लोग उनसे जितनी नफरत करते हैं उतना ही पाकिस्तान के लोग उन्हें प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि, " मैं पाकिस्तान में आने पर खुश हूं, हजारों लोग जो मुझे जानते तक नहीं हैं उन्होंने गले लगाया, जब मैं शांति पर बात कर रहा था तो लोग मेरे लिए ताली बजा रहे थे।" बता दें कि रविवार को मणिशंकर अय्यर ने कराची फिल्म फेस्टिवल में कहा था कि वे पाकिस्तान से उतना ही प्यार करते हैं जितना की भारत से। साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच खटास को लेकर उन्होंने भारत को ही जिम्मेदार ठहराया था। 

पार्टी नेताओं ने किया विरोध 

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हनुमंथ राव ने कहा पाकिस्तान को लेकर दिए गए बयान पर कहा था कि अय्यर को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए जो कर्नाटक असेंबली इलेक्शन के दौरान पार्टी की उम्मीदों पर असर डाल सकते हों। अय्यर के साथ इन दिनों कुछ गड़बड़ चल रहा है। पहले भी वो इसी तरह के गलत बयान दे चुके हैं। ये हमने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी देखा था। बाद में राहुल गांधी जी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। क्योंकि, हमें वहां बहुत नुकसान हुआ था। लेकिन, अब भी वो यही कह रहे हैं कि वो पाकिस्तान से बहुत प्यार करते हैं। वो किस तरह के बेवकूफी वाले बयान दे रहे हैं?


क्या कहा था अय्यर ने ?

बता दें कराची के साहित्य समारोह में पहुंचे अय्यर ने कहा कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से प्यार करता हूं। उन्होंने भारत को कहा कि भारत को भी अपने पड़ोसी देश (पाकिस्तान) से प्यार करना चाहिए जैसा वो खुद से करते हैं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए सिर्फ एक ही रास्‍ता है- निरंतर और बिना रूकावट बातचीत। मुझे बहुत गर्व है क‍ि पाकिस्‍तान ने इस नीति को स्‍वीकार कर लिया है, लेकिन दुखी भी हूं कि इसे (वार्ता) भारतीय नीति के तौर पर नहीं अपनाया गया है। बातचीत को भारतीय नीति के तौर पर अपनाने की जरूरत है


पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद हुए निलंबित

कांग्रेस के सीनियर लीडर मणिशंकर अय्यर ने गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम मोदी के लिए "नीच" शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा था कि "मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत "नीच" किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या जरूरत है?" इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर उन्होंने माफी मांगी थी। आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

Created On :   13 Feb 2018 4:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story