मनोहर का जाना, आईसीसी में बीसीसीआई के बढ़ते दबदबे का संकेत : अनिरुद्ध चौधरी

Manohars departure, a sign of BCCIs increasing dominance in ICC: Anirudh Chaudhary
मनोहर का जाना, आईसीसी में बीसीसीआई के बढ़ते दबदबे का संकेत : अनिरुद्ध चौधरी
मनोहर का जाना, आईसीसी में बीसीसीआई के बढ़ते दबदबे का संकेत : अनिरुद्ध चौधरी
हाईलाइट
  • मनोहर का जाना
  • आईसीसी में बीसीसीआई के बढ़ते दबदबे का संकेत : अनिरुद्ध चौधरी

नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। वार्षिक सम्मेलन से तीन सप्ताह पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस इस्तीफे के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने कहा है कि यह आईसीसी में बीसीसीआई के बढ़ते दबदबे का संकेत है।

चौधरी ने आईएएनएस से कहा कि यह घटनाक्रम पूरी तरह से आईसीसी में बीसीसीआई के बढ़ते दबदबे का एक संकेत है।

बीसीसीआई के एक अन्य अधिकारी ने, जिसने वर्षों से मनोहर के कामकाज को देखा है, कहा कि इस्तीफा देना उनका फैसला था। लेकिन टी 20 विश्व कप का भविष्य अधर में अटका हुआ है।

अधिकारी ने कहा, क्या वह विश्व टी 20 पर कोई फैसला लेने में असमर्थ थे, क्या वह जानते थे कि वह इस्तीफा देने जा रहे हैं? उन्होंने फैसले को क्यों लटकाए रखा? ईमानदारी से कहूं तो इसमें दो संभावनाएं हैं या तो उन्होंने दीवार पर लिखा देखा या फिर निर्णय लेने के लिए उनमें विश्वास की कमी है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, आईसीसी चेयरमैन शाशंक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह दो बार दो-दो साल तक इस पद पर रहे। आईसीसी बोर्ड ने बुधवार को बैठक की और इस बात पर सहमति जताई कि मनोहर का उत्तराधिकारी न चुने जाने तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा सारी जिम्मेदारी संभालेंगे।

अगले चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को अगले सप्ताह आईसीसी बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु साहनी ने कहा, आईसीसी बोर्ड, स्टाफ और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से, मैं शशांक का उनका नेतृत्व के लिए और आईसीसी चेयरमैन रहते हुए उन्होंने जो किया उसके लिए उनका शुक्रिया कहना चाहता हूं। हम उनको और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

उन्होंने कहा, आईसीसी बोर्ड में हर कोई शशांक को उनके समर्पण के लिए उन्हें धन्यवाद देता है। वह क्रिकेट और आईसीसी को एक बेहतर स्थिति में छोड़कर जा रहे हैं।

Created On :   1 July 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story