BJP के खिलाफ आज एकजुट होगा विपक्ष, आज दिल्ली में बैठक

Meeting of Non BJP Alliance in Delhi, Congress, TMC, SP, NCP, NC
BJP के खिलाफ आज एकजुट होगा विपक्ष, आज दिल्ली में बैठक
BJP के खिलाफ आज एकजुट होगा विपक्ष, आज दिल्ली में बैठक
हाईलाइट
  • पांच राज्यों के नतीजों के ठीक पहले बैठक
  • राहुल गांधी और सोनिया गांधी रह सकते हैं मौजूद
  • सभी गैर बीजेपी दलों का भेजा निमंत्रण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए महागठबंधन पर बात करने के लिए दिल्ली में सोमवार को बड़े नेताओं की बैठक रखी गई है। बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मिजोरम विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के पहले ही रखा गया है। बता दें कि मंगलवार से संसद का शीतकालीन सत्र भी शुरू होने वाला है। इस बैठक का समन्वय आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू कर रहे हैं। उन्होंने बैठक में सभी गैर भाजपाई दलों को निमंत्रण भेजा है।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) अध्यक्ष सोनिया गांधी के शामिल होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि बैठक में शीतकालीन सत्र के लिए भी रणनीति तैयार की जाएगी। सूत्रों की मानें तो बैठक में राफेल सौदे, किसानों से जुड़े मुद्दे और सरकारी विधेयकों पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में पंजाब, पुड्डुचेरी और केरल के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है। 

बैठक में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी,  नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी के भी शामिल होने की उम्मीद है। इनके अलावा आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, द्रविड़ मुनेत्र कणगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम के स्टालिन, लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के नेता शरद यादव, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव भी बैठक में मौजूद रह सकते हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव भी इस बैठक में भाग ले सकते हैं, लेकिन किसी कारणवश यदि वो नहीं आ सके तो उनकी जगह बैठक में सपा के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव मौजूद रहेंगे। 

Created On :   10 Dec 2018 3:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story