अरुणाचल में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स का एक जवान शहीद, दूसरा घायल

Militant attack in Arunachal, one jawan martyr of Assam Rifles, another injured
अरुणाचल में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स का एक जवान शहीद, दूसरा घायल
अरुणाचल में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स का एक जवान शहीद, दूसरा घायल
हाईलाइट
  • अरुणाचल में उग्रवादी हमला
  • असम राइफल्स का एक जवान शहीद
  • दूसरा घायल

इटानगर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

इटानगर में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सशस्त्र उग्रवादियों ने हेटलोंग गांव के पास असम राइफल्स के 19 बटालियन के जवानों पर उस समय हमला किया, जब अर्धसैनिक बल के जवान पानी के टैंकर से पीने का पानी इकट्ठा करने के लिए जा रहे थे।

पुलिस को संदेह है कि युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा-इंडिपेंडेंट) के परेश बरुआ गुट के करीब 30 उग्रवादी और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन-के) के युंग औंग का गुट इस हमले के पीछे है।

एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पहचान बताए बिना कहा, जानकारी मिली है कि उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग करने से पहले एक आईईडी ब्लास्ट किया था। हालांकि, हमें अभी तक घटना का पूरा ब्योरा नहीं मिला है।

घायल जवान को चांगलांग के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके असम के गुवाहाटी में एयरलिफ्ट किए जाने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश के तीन जिले - तिरप, लोंगडिंग और चांगलांग, म्यांमार के साथ सीमाएं साझा करते हैं। इस क्षेत्र में कई वर्षों से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम लागू है।

विभिन्न उग्रवादी संगठन वन क्षेत्रों को गुप्त ठिकाने के रूप में उपयोग कर रहे हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि असम राइफल्स के कितने जवान पानी के टैंकर के लिए जा रहे थे और क्या उन्होंने उग्रवादी हमले के जवाब में कोई कार्रवाई की।

एसकेपी/एसजीके

Created On :   4 Oct 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story