दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: आतंकियों ने की दो ट्रक ड्राइवरों की हत्या, बीते 10 दिनों में तीसरी घटना

October 24th, 2019

हाईलाइट

  • आतंकवादियों ने शोपियां में दो गैर-कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी
  • दस दिनों में जम्मू-कश्मीर में यह तीसरी घटना है
  • ये तीनों ड्राइवर सेब की खेप लेने के लिए गए थे

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आतंकवादियों ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को शोपियां में दो गैर-कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी, जबकि एक ड्राइवर घोयल हो गया। बीते दस दिनों में जम्मू-कश्मीर में यह तीसरी घटना है। ये तीनों ड्राइवर सेब की खेप लेने के लिए गए थे।

जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। ट्रक ड्राइवरों ने सुरक्षा बलों को सूचित किए बिना आंतरिक क्षेत्रों में प्रवेश किया था।' पीटीआई के मुताबिक, आतंकवादियों ने हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के रजिस्ट्रेशन नंबर वाले तीन ट्रकों को रोका और ड्राइवरों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

मृतकों में से एक की पहचान राजस्थान के अलवर के रहने वाले मोहम्मद इलियास के रूप में हुई है, जबकि घायल की पहचान पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले जीवन के रूप में हुई है। अन्य मृतकों की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

पिछले 10 दिनों में यह तीसरी घटना है। राजस्थान के एक ट्रक चालक की 14 अक्टूबर को घाटी में हत्या कर दी गई थी। जबकि छत्तीसगढ़ के एक प्रवासी मजदूर और पंजाब के एक फ्रूट लोडर को दो दिन बाद पुलवामा और शोपियां में गोली मार दी गई थी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक, दिलबाग सिंह ने बताया था कि शोपियां में व्यापारियों को सलाह दी गई है कि वे जिले के अंदरूनी हिस्सों से सेब के परिवहन के लिए छोटे वाहनों का इस्तेमाल करें। उनसे कहा गया था कि वह उपज को मुख्य सड़कों पर 'सुरक्षित और पहचाने हुए' छह पिक-अप पॉइंट्स पर लाएं।

डीजीपी ने कहा था, 'हमने इन छह पॉइंट्स पर सुरक्षा उपस्थिति बढ़ाई है और ट्रांसपोर्टरों को ट्रकों को अंदरूनी हिस्सों में नहीं ले जाने का आग्रह किया है। हमने इन हत्याओं के मामलों में ओजीडब्ल्यू नेटवर्क (उग्रवादी संगठनों के ओवरग्राउंड वर्कर्स) के कम से कम 12 लोगों को हिरासत में लिया है।