जय राम ठाकुर को बेस्ट परफॉर्मिग मुख्यमंत्री घोषित होने पर मंत्रियों ने दी बधाई

Ministers congratulate Jai Ram Thakur on being declared the best performing Chief Minister
जय राम ठाकुर को बेस्ट परफॉर्मिग मुख्यमंत्री घोषित होने पर मंत्रियों ने दी बधाई
जय राम ठाकुर को बेस्ट परफॉर्मिग मुख्यमंत्री घोषित होने पर मंत्रियों ने दी बधाई

शिमला, 4 जून (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के जल शक्ति एवं बागवानी मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को आईएएनएस-सी वोटर सर्वे के आधार पर देश का बेस्ट परफॉर्मिग मुख्यमंत्री और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) शासित राज्यों में सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री घोषित किए जाने पर बधाई दी है।

मंत्रियों ने कहा कि ये सर्वे संबंधित राज्यों में सभी मुख्यमंत्रियों की संतोषजनक (सेटिस्फेक्शन) रेटिंग के आधार पर किया गया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत 73.96 है, जो कि अधिकांश बड़े राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है। उन्होंने कहा, सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत कर्नाटक में 67.21 प्रतिशत, असम में 67.17 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 58.73 प्रतिशत, गुजरात में 58.53 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 57.81 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय सेटिस्फेक्शन का औसत 57.36 प्रतिशत है।

महेन्द्र सिंह और सुरेश भारद्वाज ने कहा, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को भाजपा शासित राज्यों में देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में स्थान दिया गया है। वे देश के 7वें सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में उभरे हैं। राज्य के लिए भी यह गौरव की बात है।

उन्होंने आगे कहा, हिमाचल प्रदेश न केवल मुख्यमंत्री (जय राम ठाकुर) जी के गतिशील नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है, बल्कि राज्य में कोरोना महामारी से भी प्रभावी तरीके से निपट रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सर्दी, जुखाम जैसे लक्षणों वाले लोगों की पहचान करने के लिए शुरू किए गए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान जैसे कदमों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहना की है।

Created On :   4 Jun 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story