Kashmir valley: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह की मौत, कश्मीर में बहाल हुआ मोबाइल फोन और ब्रॉडबैंड सुविधा

September 4th, 2021

हाईलाइट

  • कश्मीर में मोबाइल फोन, ब्रॉडबैंड सेवा बहाल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर में शुक्रवार देर शाम मोबाइल फोन वॉयस कॉलिंग सेवाएं और ब्रॉडबैंड सुविधा बहाल कर दी गई क्योंकि वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की बुधवार को मौत के बाद स्थिति शांतिपूर्ण रही।

घाटी में शुक्रवार देर शाम सभी सेवा प्रदाताओं के मोबाइल फोन पर वॉयस कॉलिंग सेवाएं और फिक्स्ड लाइन कनेक्शन पर ब्रॉडबैंड सुविधा बहाल कर दी गई।

Separatist leader Syed Ali Shah Geelani dies after prolonged illness - The  Hindu

अधिकारियों ने कहा है कि रविवार दोपहर को मोबाइल फोन पर इंटरनेट की सुविधा बहाल कर दी जाएगी। गिलानी की बुधवार को हुई मौत के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को घाटी में व्यापक प्रतिबंध और मोबाइल टेलीफोन बंद करने का आदेश दिया गया। अधिकारियों ने कल जुमे की नमाज के बाद स्थिति की समीक्षा की। वहां कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

यह निर्णय लिया गया कि लगाए गए प्रतिबंधों में चरणबद्ध तरीके से ढील दी जाएगी। इस बीच, कश्मीर विश्वविद्यालय और माध्यमिक विद्यालय परीक्षाओं के बोर्ड द्वारा 4 और 5 सितंबर को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अधिकारियों ने हालांकि कहा कि यूपीएससी की ईपीएफओ/एओ परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 5 सितंबर को होगी।

(आईएएनएस)