मोदी ने कोविड वारियर्स के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए तीनों सेनाओं को सराहा

Modi praised the three armies for showing solidarity to the Kovid warriors
मोदी ने कोविड वारियर्स के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए तीनों सेनाओं को सराहा
मोदी ने कोविड वारियर्स के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए तीनों सेनाओं को सराहा

नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने एक फ्लाईपास्ट के जरिए पंखुड़ियों की बारिश कर नोवल कोरोनावायरस के योद्धाओं के प्रति सम्मान जताने के तीनों सेनाओं के निर्णय का स्वागत किया और कहा कि देश ने साहसी अग्रिम मोर्चे के योद्धाओं के कारण ही महामारी के खिलाफ युद्ध शुरू किया है।

मोदी ने ट्वीटर पर लिखा, मैं आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा का स्वागत करता हूं। भारत ने साहसी अग्रिम मोर्चे के योद्धाओं के कारण कोविड-19 के खिलाफ एक जोरदार लड़ाई शुरू की है, जिन्होंने कईयों की देखभाल की और उन्हें ठीक किया। वे शानदार हैं। भारत उनकी और उनके परिवार की सराहना करता है।

मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब चीफ ऑॅफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि इस रविवार को तीनों सेनाएं एक फ्लाईपास्ट में फूलों की पंखुड़ियों की बारिश कर कोरोना वारियर्स के प्रति सम्मान जाहिर करेंगी।

जनरल रावत ने कहा, वायुसेना श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम तक एक फ्लाईपास्ट करेगी, और एक दूसरा फ्लाईपास्ट असम के डिब्रूगढ़ से शुरू होकर गुजरात के कच्छ तक जाएगा। इसमें परिवहन और लड़ाकू दोनों विमान शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि इसके तहत हेलीकाॉप्टरों के जरिए देश के उन अस्पतालों पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी, जो कोविड से लोगों की जिंदगी बचाने में जुटे हुए हैं। नौसेना समुद्र पर अपने फॉर्मेशन प्रदर्शित करेगी और समुद्र तटों पर जहाजों की लाइटिंग की जाएगी और इस तरह से वारियर्स के प्रति सम्मान और एकजुटता प्रदर्शित किया जाएगा।

नौसेना के कुल 20 नाविक कोविड से प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि देश के लगभग हर जिले में स्थित कु छ कोविड अस्पतालों के पास सेना माउंटेन बैंड डिस्प्ले आयोजित करेगी।

रावत ने कहा कि सशस्त्र बल तीन मई को पुलिस बलों के समर्थन के प्रतीक स्वरूप पुलिस स्मारक पर एक पुष्पचक्र भी चढ़ाएंगे।

Created On :   1 May 2020 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story