मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति व मॉरीशस के प्रधानमंत्री से की बात

Modi talks to Sri Lankan President and Prime Minister of Mauritius
मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति व मॉरीशस के प्रधानमंत्री से की बात
मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति व मॉरीशस के प्रधानमंत्री से की बात

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से फोन पर बात की। इस दौरान कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग में एक-दूसरे का सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा, धन्यवाद, आज प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ बातचीत हुई। मॉरीशस में कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए बधाई।

मोदी ने ट्वीट किया, हमारे लोग साझा संस्कृति और मूल्यों के आधार पर विशेष संबंध रखते हैं। भारतीय इस कठिन समय में अपने मॉरीशस के भाइयों और बहनों के साथ खड़े हैं।

वहीं, दूसरी ओर राजपक्षे को बधाई देते हुए मोदी ने कहा, श्रीलंका अपने नेतृत्व में कोविड-19 से प्रभावी ढंग से लड़ रहा है। भारत महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव से निपटने में हमारे करीबी समुद्री पड़ोसी का समर्थन करना जारी रखेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने संकट की इस घड़ी में भारत की सहायता से श्रीलंका में चल रहीं परियोजनाओं के कार्य में और तेजी लाने का आश्वासन भी दिया।

मोदी ने कहा, हम श्रीलंका में भारतीय सहायता प्राप्त विकास परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए सहमत हुए हैं और हमने निवेश लिंक को भी मजबूत किया है।

प्रधानमंत्री इस संकट की घड़ी में नियमित रूप से विभिन्न राष्ट्रों के प्रमुखों से बात करते रहे हैं।

Created On :   23 May 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story