मोदी की चीन को चेतावनी : भारत माकूल जवाब देने में सक्षम

Modis warning to China: India able to respond appropriately
मोदी की चीन को चेतावनी : भारत माकूल जवाब देने में सक्षम
मोदी की चीन को चेतावनी : भारत माकूल जवाब देने में सक्षम

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 जवानों की शहादत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि भारत शांति चाहता है, लेकिन उकसाया गया तो हर हाल में माकूल जवाब देने में सक्षम है।

प्रधानमंत्री मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह और देश के 15 मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि शहीद जवानों पर देश को गर्व है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमारे दिवंगत शहीद वीर जवानों के विषय में देश को इस बात का गर्व होगा कि वे मारते-मारते मरे हैं। भारत शांति चाहता है, लेकिन भारत उकसाने पर हर हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शुरू होने के पहले प्रधानमंत्री मोदी और अन्य सभी ने वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

लद्दाख सीमा पर गलवान घाटी में सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में देश के 20 बहादुर सैनिक शहीद हुए थे। शुरुआत में एक अफसर सहित तीन जवानों के शहीद होने की बात सामने आई थी, मगर बाद में सेना ने 17 और जवानों के शहीद होने की पुष्टि की थी।

इस घटना के बाद से चीन और भारत की सीमा पर तनाव बढ़ गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इससे पूर्व बयान जारी कर कह चुके हैं कि भारत अपने शहीदों के बलिदान को याद रखेगा।

Created On :   17 Jun 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story