औरंगाबाद हादसे के बाद गोवा में रेल पटरियों, सुरंगों की निगरानी शुरू

Monitoring of rail tracks, tunnels started in Goa after Aurangabad accident
औरंगाबाद हादसे के बाद गोवा में रेल पटरियों, सुरंगों की निगरानी शुरू
औरंगाबाद हादसे के बाद गोवा में रेल पटरियों, सुरंगों की निगरानी शुरू

पणजी, 9 मई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के औरंगाबाद क्षेत्र के पास एक मालगाड़ी से कटकर 16 प्रवासी मजदूरों की मौत की घटना के अगले दिन गोवा पुलिस ने राज्यभर में रेलवे पटरियों, विशेष रूप से रेल सुरंगों की निगरानी शुरू कर दी है, ताकि किसी भी संभावित दुर्घटना को रोका जा सके। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दी।

पुलिस अधीक्षक (स्पेशल ब्रांच) शोभित सक्सेना ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमने एक टीम का गठन किया है। वे रेलवे अधिकारियों के साथ इसकी निगरानी कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी सुरंगों और रेलवे पटरियों पर नजर रख रहे हैं। उन्हें टार्च भी मुहैया कराए जा रहे हैं। पटरियों पर कोई न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए वे लगातार निगरानी कर रहे हैं।

राज्य से होकर दो प्रमुख रेलवे लाइनें गुजरती हैं। दक्षिण-पश्चिमी और कोंकण रेलवे की पटरियां सुरंगों से गुजरकर पश्चिमी घाट तक जाती हैं।

लोगों के कई समूहों के रेलवे पटरियों पर चलने और मालगाड़ियों में छिपकर राज्य में प्रवेश करने और बाहर निकलने की सूचना मिलने के बाद पिछले महीने ही गोवा में पुलिस अधिकारियों के साथ रेलवे अधिकारियों ने भी रेलवे पटरियों पर सतर्कता बढ़ा दी थी।

सक्सेना ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने गोवा में रह रहे प्रवासी लोगों को भी विश्वास दिलाया है कि वे उन्हें घर पहुंचा देंगे।

सक्सेना ने कहा, हमने अपने प्रवासी लोगों को विश्वास में लिया है और उन्हें बताया है कि एक-एक करके उन्हें घर भेज दिया जाएगा। उसके बाद से कोई भी पटरी पर नहीं चला और उम्मीद है कि हमारे यहां ऐसी घटना कभी नहीं होगी।

Created On :   9 May 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story