मप्र : 6 हजार रुपये कमाने वाले के खाते से 132 करोड़ का लेन-देन!

MP: A transaction of 132 crores from the account of earning 6 thousand rupees!
मप्र : 6 हजार रुपये कमाने वाले के खाते से 132 करोड़ का लेन-देन!
मप्र : 6 हजार रुपये कमाने वाले के खाते से 132 करोड़ का लेन-देन!
हाईलाइट
  • मप्र : 6 हजार रुपये कमाने वाले के खाते से 132 करोड़ का लेन-देन!

भिंड, 16 जनवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के भिंड में रहने वाला एक युवक की कमाई छह हजार रुपये प्रतिमाह है, मगर उसके खाते से 132 करोड़ रुपये का लेन-देन होने पर आयकर विभाग ने उसे साढ़े तीन करोड़ रुपये वसूली का नोटिस भेज दिया है।

भिंड का रहने वाला रवि गुप्ता एक निजी कंपनी में काम करता है और उसका वेतन मात्र 6 हजार रुपये मासिक है, मगर आयकर विभाग से आए नोटिस ने उसकी नींद उड़ा दी है। नोटिस में रवि को तीन करोड़ 49 लाख रुपये 30 मार्च, 2019 तक जमा करने को कहा गया था। अब पैसे जमा करने की तारीख बढ़ाकर 17 जनवरी, 2020 कर दी गई है।

रवि ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि उसके पास जब आयकर विभाग का नोटिस आया तो वह चौंक गया। उसने अपने स्तर पर इस संबंध में जानकारी ली, तब पता चला कि आयकर विभाग ने यह नोटिस एक अवैध बैंकिंग ट्रांजेक्शन के मामले में उसे भेजा है। रवि गुप्ता के नाम, पैनकार्ड और फोटो उपयोग कर किसी ने मुंबई के मलाड में एक्सिस बैंक के एक ब्रांच में फर्जी खाता खुलवा लिया है। वर्ष 2011-12 में उसके खाते से करीब 132 करोड़ का लेनदेन हुआ था।

रवि का कहना है, मैं कभी मुंबई गया ही नहीं, तब बैंक ने बिना वेरीफाई किए कैसे यह खाता खोल दिया पता नहीं, पता चला है कि इस खाते से 132 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हो चुका है। उस बैंक में मेरा पता लिखवा दिया गया है, तभी मेरे पते पर नोटिस आया है। मेरी नींद उड़ी हुई है। क्या करूं, समझ में नहीं आ रहा है।

Created On :   16 Jan 2020 4:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story