मप्र : शिवराज सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस मनाएगी काला दिवस

MP: Congress will celebrate black day on 100 days of Shivraj government
मप्र : शिवराज सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस मनाएगी काला दिवस
मप्र : शिवराज सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस मनाएगी काला दिवस

भोपाल, 29 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने 30 जून को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि भाजपा ने मध्यप्रदेश में धन बल के आधार पर लोकतंत्र की हत्या का प्रपंच रचा और सरकार का अपहरण कर लिया। शिवराज सरकार के 100 दिन 30 जून को पूरे हो रहे हैं। इस मौके को हम काला दिवस मनाएंगे।

जैन ने एक बयान जारी कर कहा, भारत के संविधान द्वारा मतदाताओं को मतदान द्वारा सरकार बनाने या गिराने का अधिकार मिला हुआ है, मगर भारतीय जनता पार्टी उस अधिकार को छीनना चाहती है। भाजपा के इस कृत्य के विरोध में और लोकतंत्र की हत्या के विरोध में काला दिवस मनाने का निर्णय कांग्रेस कमेटी ने लिया है।

कांग्रेस की प्रदेश कमेटी ने सभी नेताओं, विधायकों, पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और संगठन के विभिन्न मोर्चा के पदाधिकारियों को आम जनता को इन स्थितियों से अवगत कराने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। आयोजनकर्ताओं को कार्यक्रम के वीडियो और फोटो प्रदेश कार्यालय को भेजने को कहा गया है।

कांग्रेस की कमल नाथ सरकार के अल्पमत में आने के बाद भाजपा की सरकार बनी थी। शिवराज सिंह चौहान ने बतौर मुख्यमंत्री 23 मार्च को शपथ ली थी और अगले ही दिन लॉकडाउन लागू हो गया।

Created On :   29 Jun 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story