comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मप्र : खुले में शौच के कारण मारपीट, मासूम की जान गई

October 03rd, 2019 19:00 IST
मप्र : खुले में शौच के कारण मारपीट, मासूम की जान गई

सागर, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में हर घर में शौचालय की बात भले ही की जाए, मगर अब भी लोग खुले में शौच जाते हैं और इस पर होने वाले विवाद में जान तक जा रही है। नया मामला सागर जिले का है।

राजधानी से लगभग पौने दो सौ किलोमीटर दूर, सागर जिले के भानगढ़ थाना क्षेत्र के बगसपुर गांव में दो आदिवासी परिवारों के बीच इसलिए विवाद हो गया, क्योंकि एक परिवार का बच्चा दूसरे परिवार के घर के सामने खुले में शौच कर रहा था।

पुलिस के अनुसार, भानगढ़ थाना क्षेत्र की कंजिया पुलिस चौकी क्षेत्र के बगसपुर गांव में मोहर आदिवासी के घर के सामने उसके पड़ोसी राम सिंह का बेटा खुले में शौच कर रहा था। इस पर मोहर आदिवासी नाराज हो गया और उसने आपत्ति दर्ज कराई। इसी पर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान मोहर और उसके बेटे उमेश ने राम सिंह आदिवासी पर लाठियों से हमला कर दिया और उसकी बुरी तरह पिटाई की। मारपीट की चपेट में राम सिंह का डेढ़ साल का बेटा भी आ गया। ज्यादा चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने गुरुवार को बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों- मोहर सिंह और उसके बेटे उमेश को गिरफ्तार कर लिया है। घायल राम आदिवासी को इलाज के लिए बीना भेजा गया है।

इससे पहले, शिवपुरी जिले में भी खुले में शौच करने पर दलित परिवार के दो मासूमों की गांव के दबंग ने लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

कमेंट करें
Ezg3H