MP: शराब की बोतलों पर निर्वाचन आयोग के स्टीकर, लिखा- हर एक वोट जरूरी

MP: Jhabua admn provided stickers to alcohol shopkeepers for awareness among voters
MP: शराब की बोतलों पर निर्वाचन आयोग के स्टीकर, लिखा- हर एक वोट जरूरी
MP: शराब की बोतलों पर निर्वाचन आयोग के स्टीकर, लिखा- हर एक वोट जरूरी
हाईलाइट
  • आलोचना के बाद प्रशासन ने वापस बुला लिए सभी स्टीकर
  • प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गया मतदाता जागरुकता अभियान
  • बॉटल के ऊपर लगे स्टीकर में लिखे थे मतदाता जागरुकता के स्लोगन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग वोटरों के बीच जागरुकता फैलाने का अभियान चला रहा है, लेकिन झाबुआ जिले में ऐसा ही एक अभियान प्रशासनिक अधिकारियों के लिए सिरदर्द बन गया। जागरुकता फैलाने यहां जिला निर्वाचन अधिकारी ने शराब की दुकानों पर ही अभियान शुरू कर दिया। अभियान के तहत जिले की सभी शराब दुकानों में कुछ स्टीकर बांटे गए, जिन्हें बॉटल के ऊपर लगाकर बेचा जाना था। स्टीकर में मतदाता जागरुकता के स्लोगर लिखे हुए थे, जिसमें लिखा था  हर एक वोट जरूरी होता है।

 

झबुआ जिले में जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से लोगों के बीच वोट करने के लिए जागरुकता फैलाने हेतु शराब के ठेकों पर एक बड़ा अभियान शुरू किया गया था, जिसे लोगों की आलोचना के बाद बंद दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए झबुआ के जिला प्रशासन ने यहां की सभी शराब की दुकानों पर स्टीकर बांट दिए। इन स्टीकरों को शराब की बोतलों पर लगाकर आम लोगों के बीच पहुंचाने का निर्देश दिया गया, जिसके बाद प्रशासन के इस फैसले की आलोचना शुरू हो गई।

 

शराब की बोतलों पर लगे वोटर जागरुकता अभियान के स्टीकर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद इसकी सूचना सरकारी महकमे तक भी पहुंच गई। इसके बाद लोगों ने प्रशासन के इस कारनामे पर निर्वाचन आयोग का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। निर्वाचन आयोग के स्टीकर लगी शराब की बोतलों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। विरोध होने के बाद बचाव की मुद्रा में आए निर्वाचन अधिकारी आनन-फानन में सभी स्टीर वापस बुला लिए। बता दें कि 28 नवंबर को मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव हैं, जिसके नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

 

 

Created On :   21 Oct 2018 6:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story