दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र : शहडोल में जूनियर इंजीनियर 15 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

December 18th, 2019

हाईलाइट

  • मप्र : शहडोल में जूनियर इंजीनियर 15 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भोपाल, 28 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में लोकायुक्त पुलिस ने बिजली विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। उसके पास 10 लाख रुपये नगद और पांच लाख रुपये का चेक था।

रीवा लोकायुक्त पुलिस के अनुसार, शहडोल जिले में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर (जेई) राजेश तिवारी ने सौभाग्य योजना के अंतर्गत सीधी जिले में किए गए काम के बकाया 37 करोड़ रुपये के बिल के भुगतान के लिए पहले दो करोड़ 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में उसने एक करोड़ 80 लाख रुपये मांगे। आखिर में 15 लाख पर सौदा तय हुआ।

बताया गया है कि तिवारी के खिलाफ सीधी के आजाद नगर कोटहा में रहने वाले ठेकेदार भानु प्रकाश कचेर ने लोकायुक्त पुलिस में शिकायत की थी। भानु ने बताया कि उसने अपने भाई के साथ मिलकर सीधी जिले में सौभाग्य योजना के तहत लगभग 37 करोड़ 27 लाख रुपये का काम किया था। उस दौरान जेई राजेश तिवारी सीधी में ही पदस्थ था। एक जून को तिवारी का ट्रांसफर सीधी से शहडोल हो गया। इस भुगतान के एवज में तिवारी ने रिश्वत मांगी।

तिवारी ने शहडोल में बुधवार को 10 लाख नकद और पांच लाख रुपये का चेक आरोपित के ही नाम का था। जैसे ही जेई ने रुपयों से भरा बैग लिया, वैसे ही घात लगाकर बैठी लोकायुक्त टीम ने उसे धर दबोचा।