comScore

मप्र : तोमर के जन्मदिन के पोस्टर से सिंधिया गायब

June 12th, 2020 16:31 IST
 मप्र : तोमर के जन्मदिन के पोस्टर से सिंधिया गायब

हाईलाइट

  • मप्र : तोमर के जन्मदिन के पोस्टर से सिंधिया गायब

ग्वालियर, 12 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश का ग्वालियर शहर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को जन्मदिन पर बधाई देने वालों के होर्डिग-पोस्टर से पटा हुआ है, मगर अधिकांश पोस्टरों से पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर नदारद है। इसको लेकर कांग्रेस ने चुटकी भी ली है।

केंद्रीय मंत्री तोमर का ग्वालियर-चंबल अंचल से नाता है। वह मुरैना से सांसद हैं। शुक्रवार को उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है। तोमर के समर्थकों ने पूरे शहर में होर्डिग और पोस्टर चस्पा किए हैं। अधिकांश पोस्टर और होर्डिग में सिंधिया की तस्वीर नजर नहीं आ रही है।

सिंधिया की तस्वीरें तोमर की जन्मदिन के बधाई वाले होर्डिंग व पोस्ट में सिंधिया की तस्वीर न होने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और ग्वालियर-चंबल संभाग में उपचुनाव के लिए मीडिया प्रभारी बनाए गए के के मिश्रा ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है, भाजपा के कद्दावर नेता, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, कल पूरे दिन ग्वालियर में घूमा, तोमर जी के बधाई होर्डिग्स से कथित जनसेवक पूरी तरह गायब, खोज का विषय! सोचिए, किस कमल के यहां सम्मान था?

भाजपा के एक नेता का कहना है कि यह बात सही है कि कई पोस्टर व होर्डिग से सिंधिया की तस्वीर गायब है, मगर बाद में कुछ पोस्टर व होर्डिग में उनकी भी तस्वीर लगाई गई है। इसे किसी भी तरह की राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तोमर को जन्मदिन की बधाई दी है। चौहान ने केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को उनकी जन्म वर्षगांठ पर बधाई दी। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार सुबह दूरभाष पर केंद्रीय मंत्री तोमर को बधाई देते हुए उनके यशस्वी जीवन की कामना की।

सिंधिया लगभग तीन माह पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं और उनका भी ग्वालियर-चंबल इलाके से गहरा नाता है। सिंधिया की पोस्टर-होर्डिग से तस्वीर गायब होने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

कमेंट करें
SOPaI