सांसद ने सीआईएसएफ के 3,049 पदों को समाप्त करने में शाह से हस्तक्षेप की मांग की

MP seeks Shahs intervention in abolishing 3,049 posts of CISF
सांसद ने सीआईएसएफ के 3,049 पदों को समाप्त करने में शाह से हस्तक्षेप की मांग की
नई दिल्ली सांसद ने सीआईएसएफ के 3,049 पदों को समाप्त करने में शाह से हस्तक्षेप की मांग की
हाईलाइट
  • निजीकरण देश के लिए हानिकारक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर के हवाई अड्डों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 3,049 पदों को समाप्त किए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्यसभा सांसद वी. शिवदासन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

माकपा सांसद द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है, सुरक्षा बुनियादी ढांचे का निजीकरण देश के बेरोजगार युवाओं के लिए हानिकारक है जो नियमित रोजगार की तलाश में हैं। भारतीय निजी सुरक्षा क्षेत्र लोगों को न्यूनतम मजदूरी भी दिए बिना रोजगार दे रहा है।

सांसद ने कहा कि अग्निवीर जैसे भर्ती कार्यक्रमों के तहत सशस्त्र बलों के अनुबंध के साथ संयुक्त उपाय देश के युवाओं के लिए नियमित रोजगार को एक दूर का सपना बना देगा, 3,049 समाप्त पद सीआईएसएफ के विमानन सुरक्षा समूह (एएसजी) के करीब 10 प्रतिशत हैं।

पत्र में कहा गया है, हमारे सशस्त्र बलों में पहले से ही 1,27,000 से अधिक रिक्तियां हैं। उन्हें स्थायी आधार पर भरने के लिए तत्काल कदम उठाने के बजाय, पदों को खत्म करने का कदम युवा भारतीयों के हितों के विपरीत है, जो नियमित रोजगार की इच्छा रखते हैं।

यह कहते हुए कि यह कदम हवाई अड्डों की सुरक्षा के लिए हानिकारक है, सांसद ने लिखा: एक ऐसे युग में जहां हवाई यात्रा तेजी से लोकप्रिय हो रही है और नए हवाई अड्डे आ रहे हैं, विमानन सुरक्षा के प्रबंधन में लगे अर्धसैनिक कर्मियों की संख्या को कम करने का निर्णय हमारे हवाई अड्डों की सुरक्षा के लिए हानिकारक है।

पत्र में कहा गया है, मैं इस मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं ताकि सीआईएसएफ के 3,049 पदों को समाप्त करने का कदम रद्द किया जा सके।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story