मुंबई: परमबीर सिंह ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मानहानि का मामला वापस लिया, 1500 रुपये का जुर्माना भी लगाया

Mumbai: Parambir Singh withdraws defamation case against Arnab Goswami, also imposes a fine of Rs 1500
मुंबई: परमबीर सिंह ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मानहानि का मामला वापस लिया, 1500 रुपये का जुर्माना भी लगाया
मुंबई पू्र्व पुलिस आयुक्त मुंबई: परमबीर सिंह ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मानहानि का मामला वापस लिया, 1500 रुपये का जुर्माना भी लगाया
हाईलाइट
  • अपना बचाव के लिए एक वकील को नियुक्त करना पड़ा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह- जिन्हें उनकी सेवानिवृत्ति से सिर्फ एक पखवाड़े पहले निलंबित कर दिया गया था- ने बुधवार को बिना शर्त रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक अर्नब गोस्वामी और उनकी कंपनी एआरजी आउटलियर के खिलाफ 90 लाख रुपये का मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया। सिंह को अपना मुकदमा वापस लेने की अनुमति देते हुए, मुंबई शहर की सिविल कोर्ट ने सिंह पर 1,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया, जिन्हें अपना बचाव के लिए एक वकील को नियुक्त करना पड़ा।

सिंह, जो जून 2022 में सेवानिवृत्त हुए थे, ने 2021 में मानहानि का मुकदमा दायर किया था जिसमें गोस्वामी पर कथित रूप से बदनाम करने के लिए 90 लाख रुपये और 12 प्रतिशत वार्षिक ब्याज की मांग की गई थी। इसे चुनौती देते हुए, गोस्वामी की कानूनी टीम ने सिंह के रूप में मुकदमे की स्थिरता पर सवाल उठाया- जो 2020 में सनसनीखेज टीआरपी घोटाले को उजागर करने के बाद सुर्खियों में आए- अब मुंबई के पुलिस प्रमुख नहीं थे, और अन्य बिंदुओं को उठाया।

बुधवार को, सिंह ने बिना किसी शर्त के मुकदमा वापस लेने के लिए एक आवेदन दायर किया, जिसे स्वीकार कर लिया गया और एक सांकेतिक जुर्माना लगाया गया। गोस्वामी के वकीलों ने बताया कि अदालत ने कहा कि कोई आउट-ऑफ-कोर्ट समझौता नहीं हुआ है और इसे वापस लेने का निर्णय सिंह का है और उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। यह देखते हुए कि वादी मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहता है और बिना शर्त मुकदमा वापस लेने की मांग करता है, अदालत ने उसे अनुमति दी और सिंह को गोस्वामी को 1,500 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा।

सिंह- जिनका नागपुर के एक वरिष्ठ भाजपा नेता के साथ पारिवारिक संबंध है- 20 जिलेटिन की छड़ों के साथ एक एसयूवी और औद्योगिक टाइकून मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लिए एक धमकी भरा नोट 25 फरवरी, 2020 को उनके प्रतिष्ठित घर एंटीलिया के पास से बरामद होने के बाद विवादों में आ गए थे, जिसने राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय हंगामा खड़ा कर दिया था।

हालांकि, बाद में तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार और कार्यालय के दुरुपयोग के सुनवाई के आरोपों के बाद पूर्ववर्ती महा विकास अघडी सरकार ने उन्हें हटा दिया था, अनिल देशमुख वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दर्ज मामलों में पिछले 13 महीनों से जेल में है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story