मुंबई: 1000 करोड़ की ड्रग्स के साथ 4 धराए, विदेश में बेचने की थी प्लानिंग

Mumbai police arrested four persons with fentanyl drug
मुंबई: 1000 करोड़ की ड्रग्स के साथ 4 धराए, विदेश में बेचने की थी प्लानिंग
मुंबई: 1000 करोड़ की ड्रग्स के साथ 4 धराए, विदेश में बेचने की थी प्लानिंग
हाईलाइट
  • एक आरोपी पहले भी किया जा चुका है गिरफ्तार
  • कोर्ट ने सभी आरोपियों को 1 जनवरी तक रिमांड पर भेजा
  • मुंबई के वकोला इलाके में पुलिस ने की छापामार कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र  पुलिस ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से 1,000 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी है। इसके साथ ही 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये चारों लोग इसे अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेचने की तैयारी कर रहे थे, जिसके लिए उन्होंने कई दलालों से भी संपर्क किया था। इस ड्रग्स की 2 मिलीग्राम मात्रा की व्यक्ति की जान तक ले सकती है।

महाराष्ट्र  पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल को सूचना मिली थी कि मुंबई के वकोला इलाके में फेंटानिल नामक प्रतिबंधित ड्रग्स रखा है। जानकारी मिलने पर जब पुलिस ने छापामार कार्रवाई की तो भारी तादाद में ड्रग्स बरामद हुआ। बरामद किए गए ड्रग्स की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में काफी डिमांड है।

नारकोटिक्स विभाग ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनका नाम सलीम डोला, भाई चंद्रमणि, घनश्याम सरोज और संदीप तिवारी है। सभी आरोपी ड्रग्स को दूसरे देशों में बचने की कोशिश में लगे थे। इनसमें से एक आरोपी सलीम डोला को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और राजस्व खुफिया निदेशायल दिल्ली से गिरफ्तार कर चुका है।

ड्रग्स के साथ पकड़ाए सभी आरोपियों को कोर्ट ने 1 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने उनके पास सेस ड्रग्स से भरे 4 ड्रम जब्त किए हैं, हालांकि आरोपियों ने कोर्ट में दावा किया कि उनके पास से जो पदार्थ बरामद किया गया है वो फेंटानिल नहीं है। उन्होंने दावा किया कि इन चारों ड्रम की खरीदी से संबधित दस्तावेज भी उनके पास मौजूद हैं। बता दें कि एनेस्थीसिया और कैंसर के इलाज के लिए भी फेंटानिल का इस्तेमाल किया जाता है। इसे हेरोइन और कोकीन में मिलाकर भी नशा किया जाता है।

Created On :   28 Dec 2018 7:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story